धमतरी शहर के 5 कंटेनमेंट जोन वार्डों में 7 घंटे खुली रहेगी दुकानें, 9 बैंक खुलने से लेनदेन शुरू हुआ

धमतरी शहर के पांच कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 06 Jun 2020, 02:40 PM IST

धमतरी. धमतरी शहर के पांच कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब सुबह 7 से करीब 7 घंटे के लिए अति आवश्यक कार्यों के लिए किराना दुकान समेत बैंकों को खोलने की अनुमति दी गई है आदेश। जारी होते ही पहले दिन लोग मक पहनकर किराना दुकानों में राशन सामग्री खरीदने के लिए पहुंचे थे। बैंकों में भी लेनदेन शुरू हो गया है। इस से वार्ड वासियों ने राहत की सांस ली है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 25 मई को डीसीएच अस्पताल में दो कोरोना मरीजों की पुष्टि होने के बाद से जिला प्रशासन ने बठेना, सरदार वल्लभ भाई पटेल, औघोगिक वार्ड सुंदरगंज और अधारी नवागांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर इसे सील कर दिया था। इससे यहां रहने वाले लोगों को राशन खरीदी करने समेत अन्य कार्यों के लिए भारी परेशानी हो रही थी। लगातार मांग करने के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे थे। ऐसे में वार्ड वासियों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सिहावा चौक में जमकर प्रदर्शन भी किया।

स्थिति को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर जेपी मौर्य ने आदेश को कंटेनमेंट जोनकरते हुए कान में सामान्य निर्देश जारी किया है इसके बाद से किराना दुकानों में सामान खरीदी करने के लिए लोग अपने घरों से निकले। वार्डवासी मोहम्मद सलीम नबी, कमल अग्रवाल राजेश साहू ने बताया कि कंटेनमेंट जोन होने के चलते 1 सप्ताह यहां के रहवासियों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। छूट मिलने के बाद थोड़ी राहत प्रदान मिली है। उन्होंने बताया कि पहले दिन किराना अन्य आवश्यक सामानों की खरीदारी की गई है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned