कार्यकर्ता फूंक रहे थे योगी आदित्यनाथ का पुतला, अचानक NSUI के ये नेता आ गए आग के चपेट में फिर...

कार्यकर्ता फूंक रहे थे योगी आदित्यनाथ का पुतला, अचानक NSUI के ये नेता आ गए आग के चपेट में फिर...

Akanksha Agrawal | Publish: Jul, 20 2019 04:38:43 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने यूपी में लचर कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका ।

शैलेन्द्र नाग@धमतरी. उत्तर प्रदेश में हुए सोनभद्र हत्याकांड का मामला पूरे देश में क्रांति ला रहा है। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में रामलीला मैदान में जिला कांग्रेस कमेटी की धरना के पश्चात युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने यूपी में लचर कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका ।

इस बीच एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन आग से घिर गए। उसके पैर में लगी आग को बुझाने के लिए कांग्रेसियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी । जैसे-तैसे घर आग को बुझा कर कार्यकर्ताओं ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। इस बीच पुलिस और युवक कांग्रेसियों के बीच पुतला को बुझाने को लेकर झूमा झटकी भी हुई। प्रदर्शन के दौरान युवा नेता देवव्रत साहू ,तपन चंद्राकर, कृष्णा मरकाम ,गुरु गोपाल गोस्वामी ,गौतम वाधवानी ,तोगेश साहू ईश्वर देवगन बिट्टू शर्मा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र हत्याकांड मामले में सियासत गरमाती जा रही है। हत्याकांड में मारे गए 10 लोगों के परिजनों से मिलने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी सोनभद्र पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए धरने पर बैठी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रदर्शन में शाामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने इस गोलीकांड की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया कि आदिवासियों पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पीडि़त परिवार के साथ खड़ी हैं। मैं भी सोनभद्र जा रहा हूं। सत्यमेव जयते!

गोलीकांड के लिए योगी सरकार जिम्मेदार
इधर, सोनभद्र नरसंहार को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सीधे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, इस घटना में योगी सरकार का कहीं न कहीं हाथ है। मोहन मरकाम ने कहा, देश से आदिवासी, पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों को समाप्त करना भाजपा का एजेंडा है।

Sonbhadra massacre की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned