scriptदेर रात सर्चिंग पर निकली STF की टीम ने पहाड़ियों में छुपे 4 हार्डकोर नक्सलियों को बनाया निशाना | STF team kill 5 hardcore Maoists in Bastar Chhattisgarh | Patrika News

देर रात सर्चिंग पर निकली STF की टीम ने पहाड़ियों में छुपे 4 हार्डकोर नक्सलियों को बनाया निशाना

locationधमतरीPublished: Jul 08, 2019 02:38:25 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– बस्तर में लगातार माओवादियों के खिलाफ चल रही पुलिस के सर्चिंग के कारण माओवादी दुर्गम पहाडिय़ों में शरण ले रहे हैं।- एसटीएफ और डीआरजी की टीम पहाडि़यों को घेरकर माओवादियों पर हमला कर रही है।- पहाडि़यों में छुपे माओवादियों की संख्या 300 के आसपास बताई जा रही है।

naxalites attack in chhattisgarh

देर रात सर्चिंग पर निकली STF की टीम ने पहाड़ियों में छुपे 4 हार्डकोर नक्सलियों को बनाया निशाना

धमतरी. बस्तर (Bastar) में फोर्स का दबाव बढ़ते ही सीतानदी दलम, गोबरा दलम, मैनपुर-नुआपाड़ा दलम, नगरी एरिया कमेटी तथा रावस कमेटी में सक्रिय करीब 3 सौ माओवादियों (Maoist) ने जिले के दुर्गम पहाडिय़ों में शरण लिया है। STF और DRG की टीम लगातार सर्चिंग कर उनको निशाना बना रही है। चार हार्डकोर माओवादियों (Hardcore Maoists) को ठिकाने में लगाने के बाद फोर्स का हौसला बढ़ा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को एसटीएफ और डीआरजी की टीम ने मेचका के मादागिरी पहाड़ के नीचे जंगल में घेराबंदी कर प्रमिला उर्फ राजुला, राजू, मंजूलता उर्फ दुर्गा तथा मुन्नी उर्फ रश्मि को मार गिराया था। इनके पास से बड़ी तादाद में हथियार भी बरामद किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार शनिवार की देर रात करीब दस बजे एसटीएफ और डीआरजी के 50 जवानों की टीम सकुशल मुख्यालय लौट आई है।

पुलिस ने आगे बताया कि सीतानदी-गोबरा दलम और नगरी एरिया कमेटी की इस टीम में दुर्दांत माओवादी सत्यम गावड़े, टिकेश्वर उर्फ टीकेश एकावारी, शांति उर्फ देवे बीजापुर समेत करीब 25 से 30 लड़ाके शामिल थे। जंगल में फोर्स को भारी पड़ता देख वे भाग निकलने में सफल हो गए।

नेटवर्क टूटा उधर, जब से जिले में एसटीएफ की टीम ने मोर्चा सम्हाला है, तब से माओवादियों के पांव उखडऩे लगे है। पहले दुर्दांत कमांडर जयसिंह (30) मानपुर राजनांदगांव मारा गया था। इसके बाद सेवकराम और महिला कमांडर सीमा मंडावी निशाना बने। एक साथ चार हार्डकोर माओवादियों के मारे जाने के बाद इनका नेटवर्क भी टूट गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो