छात्र नेताओं ने की मारपीट, 2 युवकों की हालत गंभीर, NSUI अध्यक्ष और 3 के खिलाफ...

छात्र नेताओं ने की मारपीट, 2 युवकों की हालत गंभीर, NSUI अध्यक्ष और 3 के खिलाफ...

Deepak Sahu | Publish: Sep, 04 2018 02:31:29 PM (IST) Dhamtari, Chhattisgarh, India

पॉलीटेक्नीक कालेज में पढऩे वाले तीन छात्र किसी से मिलने के लिए कर्मा चौक स्थित एक गली में गए थे।तभी...

धमतरी. छात्र राजनीति कभी - कभी बहुत बड़े बड़े झगडे का कारण बन जाती है।छत्तीसगढ़ में भी ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नयापारा में मारपीट के एक मामले में पुलिस ने एनएसयूआई के शहर अध्यक्ष राजा देवांगन समेत उसके तीन साथियों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। इस मामले में बस्ती के दो युवकों को गंभीर रूप से चोटें आई है। घटना के बाद बड़ी संख्या में वार्डवासियों ने थाने का घेराव कर दिया।

ऐसे हुआ झगड़ा...
मारपीट की यह घटना रविवार की रात करीब 8 बजे की है। बताया गया है कि पॉलीटेक्नीक कालेज में पढऩे वाले तीन छात्र किसी से मिलने के लिए कर्मा चौक स्थित एक गली में गए थे।तभी बस्ती के कुछ लोगों ने उनसे यहां आने का कारण पूछा।इस पर वे बिफर पड़े और उनसे विवाद करने लगे।बात बढऩे पर वहां लोगों की भीड़ लग गई और मारपीट शुरू हो गई।इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त एनएसयूआई के नगर अध्यक्ष राजा देवांगन को फोन कर बुला लिया। उसके पहुंचने के बाद माहौल और बिगड़ गया और झुमा-झटकी होने लगी।
बुलाने लगे मदद के लिए...
इस पर राजा देवांगन ने रामबाग से अपने कुछ अन्य दोस्तों को बुला लिया और लाठी से जमकर मारपीट की। इस घटना में बस्ती का युवक बैतल मंडावी (26) और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। कुछ लोगों ने राजा देवांगन की भी जमकर पिटाई कर दी। उसे भी चोटे आई है। माहौल बिगड़ता देखकर वार्डवासियों ने तत्काल इसकी सूचना सिटी कोतवाली पुलिस को दी। बहरहाल, प्रार्थी बैतल मंडावी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी राजा देवांगन और उसके तीन साथियों के खिलाफ धारा 294,323, 454, 506-बी, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है। घायल बैतल राम जिला अस्पताल में
भर्ती है।

जब विधायक पहुंचे थाना
इधर, घटना के बाद रात में 12 बजे तक थाने में कांग्रेसियों का हुजूम जमा रहा। एनएसयूआई नेता राजा को छुड़ाने विधायक गुरूमुख सिंह होरा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, नीशु चन्द्राकर, निखिलेश देवांगन समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी पहुंच गए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जुर्म दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

थाना का घेराव
घटना के विरोध में वार्डवासियों ने जोगी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ थाना का घेराव कर दिया। वे जमीन पर धरने में बैठे युवा नेता सुशांत कानपिल्लेवार, टेकराम साहू ने इसकी सूक्ष्मता जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कोतवाली के टीआई राकेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए जुर्म दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। जांच में आगे जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned