scriptटीचर एप लांच होने से अब नहीं काटना पड़ेगा चक्कर घर बैठे ही शिक्षक देंगे जानकारी, बस करना होगा ये… | Teacher app launch now teacher give information from mobile | Patrika News

टीचर एप लांच होने से अब नहीं काटना पड़ेगा चक्कर घर बैठे ही शिक्षक देंगे जानकारी, बस करना होगा ये…

locationधमतरीPublished: Oct 01, 2019 01:09:09 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शिक्षकों को अब शैक्षणिक योग्यता, बैंक एकाउंट आदि सुधारने के लिए बीईओ कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। उनके लिए टीचर एप लांच किया गया है।

टीचर एप लांच होने से अब नहीं काटना पड़ेगा चक्कर घर बैठे ही शिक्षक देंगे जानकारी, बस करना होगा ये...

टीचर एप लांच होने से अब नहीं काटना पड़ेगा चक्कर घर बैठे ही शिक्षक देंगे जानकारी, बस करना होगा ये…

धमतरी. शिक्षकों को अब शैक्षणिक योग्यता, बैंक एकाउंट आदि सुधारने के लिए बीईओ कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। उनके लिए टीचर एप लांच किया गया है। इसके माध्यम से वे घर बैठे ही अपने मोबाइल के माध्यम से अपनी सभी जानकारियों को अपडेट कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि धमतरी जिले में 1492 शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक, हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल हैं। इन स्कूलों में शिक्षकों की संख्या 6 हजार 657 है। शिक्षकों को शैक्षणिक योग्यता में सुधार, बैक एकाउंट नंबर, आधार नंबर समेत व्यक्तिगत जानकारी को आदि अपेडट कराना पड़ता है। यह सब बीईओ कार्यालय के माध्यम से होता है। इसके लिए शिक्षकों को स्कूल से छुट्टी लेकर बीइओ कार्यालय जाना पड़ता है।

इससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित होती है। इसके अलावा कई बार तो शिक्षकों को छुट्टी भी नहीं मिल पाती। इन सब परेशानियों को देखते हुए शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को ही हाईटेक कर दिया है। टीचर एप को शिक्षक अपने एंड्राइड मोबाइल में डाउनलोड कर घर बैठे ही अपने प्राफेइल को अपडेट कर सकेंगे। इससे छात्रों की पढ़ाई का नुकसान नहीं होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो