scriptउत्तर से आने वाली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, शीतलहर से इन मरीजों की बढ़ी मुसीबत | temperature get down due wind coming from north in CG | Patrika News

उत्तर से आने वाली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, शीतलहर से इन मरीजों की बढ़ी मुसीबत

locationधमतरीPublished: Dec 17, 2018 11:59:54 am

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से चल रही शीतलहर के कारण मौसम में 78 फीसदी नमीं आ गई है, जिससे ठंड बढ़ गई है।

winter

उत्तर से आने वाली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, शीतलहर से इन मरीजों की बढ़ी मुसीबत

धमतरी. छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से चल रही शीतलहर के कारण मौसम में 78 फीसदी नमीं आ गई है, जिससे ठंड बढ़ गई है। ऐसे में ये मौसम दमा और हार्ट के मरीजों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।हिमालय की तराई में होने वाली बर्फबारी का असर अब लोगों के जन-जीवन पर भी देखने को मिल रहा है।उत्तर की ओर से आ रही ठंडी से ठिठुरन भी बढ़ गई है। यहीं नहीं मौसम में लगातार नमीं बढ़ने से दिन और रात के तापमान में 16 डिग्री सेंटीग्रेट का अंतर आया है। दिन का तापमान जहां 23 डिग्री सेंटीग्रेट रहा, वहीं रात का पारा लुढ़ककर 12 डिग्री सेंटीग्रेट पर जा पहुंचा है।

रविवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। सुबह 9 बजे से करीब 9.45 बजे तक धूप निकलने के बाद आसमान में फिर से बादल छा गए। दिनभर शीतलहर चलने से लोगों को परेशानी भी हुई।उधर मौसम में परिवर्तन होने और ठंड बढऩे से दमा और हार्ट के मरीजों की परेशानी बढ़ गई है।सर्द मौसम होने से दमा पीडि़त मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं।रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते मरीज निजी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए पहुंचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो