scriptयहां 112 करोड़ रुपए बोनस लेने उमड़ी भीड़, किसानों में हुई धक्का-मुक्की | The crowd of farmers taking Rs 112 crore bonus | Patrika News

यहां 112 करोड़ रुपए बोनस लेने उमड़ी भीड़, किसानों में हुई धक्का-मुक्की

locationधमतरीPublished: Oct 16, 2017 10:56:33 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

बोनस एेलान के बाद किसान त्योहारी खरीददारी बोनस राशि से करना चाहते हैं। इसलिए बोनस वितरण के पहले दिन ही शाखाओं में बड़ी संख्या में किसानों की भीड़ उमड़ी

diwali bonus

112 करोड़ रुपए बोनस लेने उमड़ी भीड़, किसानों में हुई धक्का-मुक्की

धमतरी. सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखाओं में सोमवार को बोनस राशि लेने किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। कचहरी चौक स्थित बैंक में तो अव्यवस्था का आलम रहा। यहां किसानों को घंटों तक सड़क पर लाइन लगाकर खड़ा रहना पड़ा। भीड़ अधिक होने से कई किसान पर्ची ले पाए और मायूस होकर उन्हें घर लौटना पड़ा। पहले दिन करने 7 हजार किसानों को ही राशि मिल पाया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रविवार को एकलव्य खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जिले के 80 हजार 238 किसानों के खाते में 112 करोड़ रुपए की बोनस राशि डाल दिया हैं। अब इस राशि का वितरण जिले के 9 केन्द्रीय बैंक की शाखाओं की माध्यम से किया जा रहा है। दिवाली का त्योहार 19 अक्टूबर को मनाया जाएगा।
हर कोई किसान त्योहारी खरीददारी बोनस राशि से करना चाहते है। इसलिए बोनस वितरण के पहले दिन ही शाखाओं में हजारों की संख्या में किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। कचहरी चौक स्थित बैंक के खुलने से ही पहले ही उनकी भीड़ लग गई थी। यहां राशि लेने के लिए मुजगहन, लोहरसी, खरतुली समेत अन्य गांवों के किसान पहुंचे थे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सिर्फ एक महिला पुलिस नजर आई।
होती रही धक्का-मुक्की
राशि लेने के लिए किसान जल्दी में नजर आए। इसलिए उनके बीच दिनभर धक्का-मुक्की होती रही। बैंक प्रबंधन को भीड़ उमडऩे की पहले से अंदाजा थी। इसके बाद भी महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था नहीं की गई थी। पुरूषों की लाइन में उन्हें भी खड़ा रहना पड़ा।
किसान मकसुदन साहू ने कहा कि बोनस राशि निकालने के लिए सुबह ९ बजे से सहकारी केन्द्रीय बैंक पहुंच गया था। भीड़ अधिक होने के कारण भारी परेशानी हुई।

किसान कैलाश यादव ने कहा कि सोसायटी के माध्यम से बोनस राशि का वितरण किया जाता, तो किसानों को लाइन लगाने की जरूरत नहीं पड़ती। दिवाली तक सभी किसानों को राशि मिलना मुश्किल लगा रहा है।
नोडल अधिकारी आरपी शर्मा ने कहा कि सहाकारी बैंक शाखाओं में पहले दिल किसानों की अच्छी भीड़ थी। जिन किसानों के पास पर्ची थी, उन सबको को राशि का वितरण किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो