scriptचारा चरते हुए ट्रांसफार्मर के नजदीक पहुंचे तीन मवेशियों की करंट से हुई मौत | Three Cattle death by current in Dhamatri Chhattisgarh | Patrika News

चारा चरते हुए ट्रांसफार्मर के नजदीक पहुंचे तीन मवेशियों की करंट से हुई मौत

locationधमतरीPublished: Jul 03, 2019 05:48:36 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

विद्युत ट्रांसफार्मर (Transformer) में चिपकने से तीन मवेशियों (Three cattle died) की मौत हो गई।

cattle died

चारा चरते हुए ट्रांसफार्मर के नजदीक पहुंचे तीन मवेशियों की करंट से हुई मौत

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में विद्युत ट्रांसफार्मर (Transformer) में चिपकने से तीन मवेशियों की मौत (Three Cattle died) हो गई। इसके पहले भी यहां चार मवेशियों की करंट से मौत हो गई थी, इसके बाद भी सुरक्षा को लेकर विद्युत विभाग ने गंभीरता नहीं दिखाई।

यह घटना मगरलोड ब्लाक के ग्राम भोथीडीह की है। बताया गया है कि ब्लाक मुख्यालय से करीब 12 किमी दूरस्थ ग्राम भोथीडीह क्षेत्र में सोमवार को जमकर बारिश हुई थी। इससे यहां विद्युत व्यवस्था बाधित हो गई। किसी तरह बस स्टेशन कुंडेल के कर्मचारियों ने यहां आकर ट्रांसफार्मर में आई खराबी को दुरूस्त कर विद्युत व्यवस्था को तो बहाल कर दिया, लेकिन ट्रांसफार्मर को असुरक्षित छोड़ दिया। सोमवार को मवेशी चारा चरते-चरते ट्रांसफार्मर के नजदीक पहुंच गए।

ट्रांसफार्मर के मेन सर्विस वायर के संपर्क में आते ही उनकी मौत हो गई। बताया गया है कि मृत तीनों मवेशी दुधारू गाय थी। गौरतलब है कि पखवाड़ेभर के भीतर गांव में यह दूसरी घटना है। इसके पहले चार मवेशी ट्रांसफार्मर के अर्थिंग वायर में चिपक गए थे। इसकी विद्युत विभाग को भी सूचना दी गई थी। गांव की बैठक में भी सरपंच को अव्यवस्था से अवगत कराया गया था। इसके बावजूद घटना की पुनर्रावृत्ति हो गई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो