scriptधमतरी जिले में 22 से 30 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन, सिर्फ इन्हें रहेगी छूट और ये पूरी तरह लॉक | Total lockdown in Dhamtari from 22 to 30 September only these allowed | Patrika News

धमतरी जिले में 22 से 30 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन, सिर्फ इन्हें रहेगी छूट और ये पूरी तरह लॉक

locationधमतरीPublished: Sep 21, 2020 12:27:22 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

धमतरी शहर समेत जिले के सभी नगरीय निकायों में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है

total_lockdown.jpg

Total Lockdown

धमतरी. धमतरी जिले में पिछले 19 दिनों में कोरोना ने अपना विकराल रूप दिखाया है। इस दरम्यान 24 लोगों को कोरोना से अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। कोरोना की दहशत लोगों में काफी फैल गई है। ऐसे समय में यहां की आवाम लगातार कलेक्टर से लॉकडाउन लगाने की मांग कर रही थी। अंततः उन्होंने जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 22 सितंबर से धमतरी शहर समेत जिले के सभी नगरीय निकायों में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है, जिसका यहां के नागरिकों ने समर्थन करते हुए आश्वस्त किया कि कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि धमतरी जिले में कोरोना का कहर बड़ी तेजी से फैल रहा है। जिनमें सर्वाधिक मरीज धमतरी शहर समेत कुरुद, नगरी मगरलोड,आमदी, भखारा नगर पंचायतों से सामने आए हैं। जिस तेजी के साथ कोरोना यहां पांव पसार रहा हैं,उसे देखतेहुए जान-माल की सुरक्षा को लेकर यहां के जागरूक नागरिक लगातार शहर में लॉकडाउन करने की मांग कर रहे थे।

‘पत्रिका’ ने भी कोरोना की भयावह स्थितियों को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद शनिवार को जिला प्रशासन हरकत में आया। कलेक्टर ने धमतरी शहर समेत सभी नगरीय निकायों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन करने की घोषणा की। इसमें लॉकडाउन में बंद रहने और खुली रहने वाली दुकानों और सुविधाओं का भी चिन्हांकन किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो