महिला की मौत के बाद आदिवासी समाज ने कलेक्ट्रेट किया प्रदर्शन, कहा- नहीं हुई कार्यवाही तो छेड़ेंगे आंदोलन

महिला की मौत के बाद आदिवासी समाज ने कलेक्ट्रेट किया प्रदर्शन, कहा- नहीं हुई कार्यवाही तो छेड़ेंगे आंदोलन

Bhawna Chaudhary | Publish: Jun, 10 2019 05:33:17 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

अतिक्रमण हटाते समय हुई आदिवासी महिला की संदिग्ध मौत के मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया ।

धमतरी. अतिक्रमण हटाते समय हुई आदिवासी महिला की संदिग्ध मौत के मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया । समाज ने कलेक्टर को सीधे तौर पर कह दिया कि यदि दोषी अधिकारी कर्मचारियों पर 15 दिनों के भीतर कार्यवाही नहीं हुई तो समाज पूरे प्रदेश भर में आंदोलन छेड़ेगी।

सोमवार को छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष बहुर सिंह मरकाम के नेतृत्व में पहुंचे समाज के लोगों ने कहा कि ग्राम छाती में हुई घटना प्रशासनिक प्रताड़ना की पराकाष्ठा है । सालों से काबिज महिला बिटामिन बाई कवर की झोपड़ी को तोड़ने प्रशासन ने जिस तरह से रवैया अपनाया वह संदेह के घेरे में हैं । समाज प्रमुख शिवचरण नेताम त्रिभुवन ठाकुर ने कहा कि 8 जून को छुट्टी के दिन धमतरी नायब तहसीलदार ने जिस तरह से दमन पूर्वक कार्रवाई कर झोपड़ी में बुलडोजर चलाया है ,उसे आदिवासी समाज कभी माफ नहीं करेगा ।

उन्होंने कहा कि घर में खाना पका रही महिला की हाथ खींच कर बाहर निकाला गया । उसके साथ धक्का-मुक्की की गई जिससे वह बेहोश होकर गिर गई । यही नहीं इसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में ले जाकर छोड़ कर आ गए । उचित इलाज कराना तक मुनासिब नहीं समझा ।

करेंगे आंदोलन
आदिवासी समाज ने कहा कि बिटामिन बाई की मौत के लिए जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ यदि पखवाड़े भर के भीतर निष्पक्ष जांच कर तत्काल कार्यवाही नहीं की गई तो समाज धमतरी के साथ ही पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगा। प्रदर्शनकारियों में नकुल नेताम गोपीचंद नेताम रिखी राम ध्रुव समेत अन्य लोग शामिल थे।

कलेक्टर ने बनाई जांच समिति
आदिवासी समाज प्रमुखों की शिकायतों को गंभीरता से सुनने के बाद कलेक्टर रजत बंसल ने तत्काल एसडीएम की अध्यक्षता में 2 सदस्य जांच टीम बनाने की घोषणा की । कलेक्टर ने कहा कि जांच टीम की रिपोर्ट आने पर इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned