5 लाख के हीरे समेत दो तस्कर गिरफ्तार, 41 नग हीरा बरामद

हीरा खदान से हीरे की तस्करी कर रहे 2 तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 41 नग हीरा बरामद हुआ है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 03 Jun 2020, 06:00 PM IST

धमतरी. देवभोग के रास्ते से फिर हीरा तस्करी का मामला सामने आया है। हीरा खदान से हीरे की तस्करी कर रहे 2 तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 41 नग हीरा बरामद हुआ है। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपियों को न्यायलय में पेश किया गया, जहां से उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

मंगलवार को सुबह नगरी पुलिस से सूचना मिली की गरियाबंद के देवभोग खदान से हीरे की चोरी कर तस्करी कर रहे है। तस्करों द्वारा ग्राहकों की तलाश में नगरी की तरफ आने की जानकारी मिलते ही एसडीओपी नगरी के नेतृत्व में टीआई एन एस ठाकुर ने पूरी टीम के साथ नगरी सांकरा मोड़ में मुक्तिधाम के पास पहुंचकर नाकाबंदी कर दी।

सुबह-सुबह एक बाइक रास्ते में आता हुआ दिखाई दिया. बाइक में दो युवक सवार थे, जिनसे पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम गोपीचंद मरकाम (32 वर्ष) ग्राम गहनासियार नगरी और बलिराम मेश्राम (30 वर्ष) राम धवलपुर थाना मैनपुर गरियाबंद का होना बताया. तलाशी लेने पर उनके कब्जे से कुल 41 नग हीरा बरामद हुआ. जिसे वे ग्राहकों के पास खपाने के लिये लेकर आ रहे थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 34 भादवीं एवं माइनिंग अधिनियम की धारा 4 (2) (1) के तहत कार्यवाई कर आगे पूछताछ की जा रही है. एसपी बीपी राजभानु ने बताया कि हीरे के साथ 2 आरोपी पकड़े गए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned