script5 लाख के हीरे समेत दो तस्कर गिरफ्तार, 41 नग हीरा बरामद | Two smugglers including 5 lakh diamonds arrested, 41 pieces of diamond | Patrika News

5 लाख के हीरे समेत दो तस्कर गिरफ्तार, 41 नग हीरा बरामद

locationधमतरीPublished: Jun 03, 2020 04:56:00 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

हीरा खदान से हीरे की तस्करी कर रहे 2 तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 41 नग हीरा बरामद हुआ है।

छत्तीसगढ़ः दो हीरा तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने लाखों के हीरे किए बरामद

छत्तीसगढ़ः दो हीरा तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने लाखों के हीरे किए बरामद

धमतरी. देवभोग के रास्ते से फिर हीरा तस्करी का मामला सामने आया है। हीरा खदान से हीरे की तस्करी कर रहे 2 तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 41 नग हीरा बरामद हुआ है। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपियों को न्यायलय में पेश किया गया, जहां से उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

मंगलवार को सुबह नगरी पुलिस से सूचना मिली की गरियाबंद के देवभोग खदान से हीरे की चोरी कर तस्करी कर रहे है। तस्करों द्वारा ग्राहकों की तलाश में नगरी की तरफ आने की जानकारी मिलते ही एसडीओपी नगरी के नेतृत्व में टीआई एन एस ठाकुर ने पूरी टीम के साथ नगरी सांकरा मोड़ में मुक्तिधाम के पास पहुंचकर नाकाबंदी कर दी।

सुबह-सुबह एक बाइक रास्ते में आता हुआ दिखाई दिया. बाइक में दो युवक सवार थे, जिनसे पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम गोपीचंद मरकाम (32 वर्ष) ग्राम गहनासियार नगरी और बलिराम मेश्राम (30 वर्ष) राम धवलपुर थाना मैनपुर गरियाबंद का होना बताया. तलाशी लेने पर उनके कब्जे से कुल 41 नग हीरा बरामद हुआ. जिसे वे ग्राहकों के पास खपाने के लिये लेकर आ रहे थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 34 भादवीं एवं माइनिंग अधिनियम की धारा 4 (2) (1) के तहत कार्यवाई कर आगे पूछताछ की जा रही है. एसपी बीपी राजभानु ने बताया कि हीरे के साथ 2 आरोपी पकड़े गए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो