scriptकोई भी नहीं करता इस परिवार से बात, बस घर में कैद होकर रह गया है इन मासूमों का बचपन | villagers boycott this family from last 8 month in CG | Patrika News

कोई भी नहीं करता इस परिवार से बात, बस घर में कैद होकर रह गया है इन मासूमों का बचपन

locationधमतरीPublished: Jan 15, 2019 06:08:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पिछले आठ महीने से गांव में इस परिवार से कोई बात नहीं करा रहा। दुकानदार अपना सामान भी नहीं देते।

family get boycotted

कोई भी नहीं करता इस परिवार से बात, बस घर में कैद होकर रह गया है इन मासूमों का बचपन

धमतरी. ज्यादा आबादी जगह घेरने की बात को लेकर जोरातराई में एक गरीब परिवार की पौनी पसारी बंद करने का मामला सामने आया है। पिछले आठ महीने से गांव में इस परिवार से कोई बात नहीं करा रहा। दुकानदार अपना सामान भी नहीं देते। न्याय के लिए दर-दर भटक रहे देवलाल महार ने चौथी बार कलक्टर का दरवाजा खटखटाया है।

यह मामला कुरूद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जोरातराई (सिलौटी) का है। पौनी पसारी बंद करने की शिकायत लेकर पूरे परिवार के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे देवलाल महार ने बताया कि पंचायत द्वारा वर्ष-2006-07 में उसे गांव में आबादी जमीन दिया था, लेकिन अब वर्तमान में जो पंचायत प्रतिनिधि हैं, वे उन्हें अतिक्रमण के नाम पर प्रताडि़त कर रहे हैं। इतना ही नहीं उनकी पौनी-पंसारी भी बंद कर दी गई है।

पिछले आठ महीने से उनके और बच्चों के साथ कोई बातचीत नहीं कर रहा है। स्कूल से पढक़र आने के बाद बच्चों का बचपन घर में ही कैद होकर रह गया है। उन्होंने आगे कहा कि यदि अब कार्रवाई नहीं की गई, तो उन्हें मजबूरी में मानव अधिकार आयोग और न्यायालय का सहारा लेना पड़ेगा। उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद कलक्टर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो