ट्रैक्टर के नीचे आ गई 10वीं की छात्रा, एेसे पहिए से कुचल गया आधा शरीर फिर...

Ashish Gupta

Publish: Sep, 17 2017 10:57:17 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 10:59:29 (IST)

Dhamtari, Chhattisgarh, India
ट्रैक्टर के नीचे आ गई 10वीं की छात्रा, एेसे पहिए से कुचल गया आधा शरीर फिर...

धमतरी जिले में स्कूल जा रही 10वीं की एक छात्रा की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। इसके बाद पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया।

धमतरी. जिले के ग्राम कलारतराई में सड़क दुर्घटना में एक छात्रा की मौत के बाद ग्रामवासियों का गुस्सा उबल पड़ा। ग्रामीणों ने रात में इस रूट से रेत भरकर गुजरने वाले हाइवा चालकों की जमकर पिटाई की।

बतादें कि सड़क हादसे के बाद शनिवार को ग्राम कलारतराई में दिनभर माहौल गर्म रहा। घटना के विरोध में सुबह साढ़े 9 बजे चक्काजाम कर दिया गया। अपर कलक्टर केआर ओगरे, एएसपी केपी चंदेल के हस्तक्षेप के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह चक्काजाम तो खत्म कर दिया, लेकिन शाम को गांव में फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई। रात करीब 10 बजे कई युवा सड़क में उतर आए।

इस रूट में स्थित रेत खदानों से रेत भरकर आ-जा रही कई हाइवा वाहनों को रोक लिया गया। फिर इसके बाद हाइवा चालकों पर तेज रफ्तार से वाहन चलाने का आरोप लगाते हुए उनकी जमकर पिटाई कर दी। इससे कई चालकों को चोंटे आई है। सड़क में करीब घंटेभर तक माहौल गरमाया रहा। स्थिति ज्यादा बिगड़ते देख कुछ लोगों ने इसकी सूचना एएसपी केपी चंदेल और अर्जुनी थाने में दी।

पुलिस के आते भाग गए युवक
इधर सूचना मिलते ही टीआई उमेंद्र टंडन ने पेट्रोलिंग पार्टी को कलातराई रवाना कर दिया, लेकिन जब तक पुलिस गांव पहुंची, मारपीट करने वाले लोग फरार हो चुके थे। इसके बाद पुलिस ने हाइवा चालकों को गंतव्य के लिए रवाना किया।

ये है पूरा मामला
बतादें कि शनिवार सुबह करीब 8 बजे ग्राम कलातराई निवासी कक्षा दसवीं की छात्रा कविता ध्रुव (17) पिता रमेश ध्रुव अपनी साइकिल से पढऩे के लिए इंडियन इंग्लिश स्कूल दानीटोला धमतरी स्कूल आ रही थी। ग्राम अमेठी के पास वह पहुंची ही थी, कि विपरीत दिशा से आ रही एक ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 05 जी-8261 के चालक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।

दुर्घटना में अत्यधिक चोट लगने से छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की खबर जैसे ही कलातराई गांव पहुंची, तो लोगों का गुस्सा उबल पड़ा। इसके बाद घटना के विरोध में करीब साढ़े 9 बजे सैकड़ों ग्रामीण और छात्र-छात्राएं सड़क में उतर आए और प्रदर्शन करने लगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned