scriptबदलते मौसम में वायरल फीवर का फैला प्रकोप, बढ़ते मरीजों से फु़ल हुआ बेड | Viral Fever outbreak in the changing seasons | Patrika News

बदलते मौसम में वायरल फीवर का फैला प्रकोप, बढ़ते मरीजों से फु़ल हुआ बेड

locationधमतरीPublished: Aug 14, 2019 04:56:26 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मौसम मेंं लगातार चल रहे उतार-चढ़ाव के चलते वायरल फीवर (Viral fever) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट मेंं आकर बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

hospital

बदलते मौसम में वायरल फीवर का फैला प्रकोप, बढ़ते मरीजों से हुआ बेड फु़ल

धमतरी. मौसम मेंं लगातार चल रहे उतार-चढ़ाव के चलते वायरल फीवर (Viral fever) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट मेंं आकर बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इन दिनों अस्पताल मेंं बेड मरीजों से फुल हो गया है।

मौसम में नमीं होने के चलते वायरल फीवर का संक्रमण तेजी से लोगों पर हावी हो रहा है। लोग सर्दी, बुखार और उल्टी-दस्त से पीडि़त होकर इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। मंगलवार को अस्पताल की ओपीडी मेंं इलाज कराने के लिए मरीजों की भीड़ लगी रही। इनमें से उल्टी-दस्त से पीडि़त मरीजों को भर्ती भी किया गया। मरीज अनुसुईया बाई, मेनका सिन्हा ने बताया कि शाम होते ही उसे जाड़ा लेकर बुखार आ रहा है। दो-दिनों तक दवाई खाने के बाद भी राहत नहीं मिली। ऐसे में चेकअप के बाद डाक्टर ने भर्ती होने के लिए कहा है।

शिशु रोग विशेषज्ञ , डॉ. बीके साहू ने बताया बारिश के मौसम में खानपान पर ध्यान देना चाहिए। इस मौसम मेंं वायरल फीवर का संक्रमण तेजी से फैलता है। ऐसे मेंं विशेष सतर्कत बरतने की जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो