बदलते मौसम में वायरल फीवर का फैला प्रकोप, बढ़ते मरीजों से फु़ल हुआ बेड

बदलते मौसम में वायरल फीवर का फैला प्रकोप, बढ़ते मरीजों से फु़ल हुआ बेड

Bhawna Chaudhary | Publish: Aug, 14 2019 04:56:27 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

मौसम मेंं लगातार चल रहे उतार-चढ़ाव के चलते वायरल फीवर (Viral fever) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट मेंं आकर बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

धमतरी. मौसम मेंं लगातार चल रहे उतार-चढ़ाव के चलते वायरल फीवर (Viral fever) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट मेंं आकर बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इन दिनों अस्पताल मेंं बेड मरीजों से फुल हो गया है।

मौसम में नमीं होने के चलते वायरल फीवर का संक्रमण तेजी से लोगों पर हावी हो रहा है। लोग सर्दी, बुखार और उल्टी-दस्त से पीडि़त होकर इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। मंगलवार को अस्पताल की ओपीडी मेंं इलाज कराने के लिए मरीजों की भीड़ लगी रही। इनमें से उल्टी-दस्त से पीडि़त मरीजों को भर्ती भी किया गया। मरीज अनुसुईया बाई, मेनका सिन्हा ने बताया कि शाम होते ही उसे जाड़ा लेकर बुखार आ रहा है। दो-दिनों तक दवाई खाने के बाद भी राहत नहीं मिली। ऐसे में चेकअप के बाद डाक्टर ने भर्ती होने के लिए कहा है।

विशेष हिदायत
बारिश का यह मौसम बच्चों पर भी भारी पड़ रहा है। पिछले 15 दिनों में जिला अस्पताल में सर्दी-बुखार से पीडि़त 150 बच्चों का इलाज किया गया है। जबकि 15 से अधिक बच्चोंं को इलाज के लिए भर्ती किया गया है। डाक्टर परिजनोंं को बच्चों की देखरेख के लिए विशेष हिदायत दे रहे हैं।

शिशु रोग विशेषज्ञ , डॉ. बीके साहू ने बताया बारिश के मौसम में खानपान पर ध्यान देना चाहिए। इस मौसम मेंं वायरल फीवर का संक्रमण तेजी से फैलता है। ऐसे मेंं विशेष सतर्कत बरतने की जरूरत है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned