बूंदाबांदी के बाद पड़ी तेज धूप, लगातार मौसम में हो रहा उतार-चढ़ाव

बूंदाबांदी के बाद पड़ी तेज धूप, लगातार मौसम में हो रहा उतार-चढ़ाव

Bhawna Chaudhary | Updated: 04 Jun 2019, 05:19:07 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

पिछले एक सप्ताह से मौसम में लगातार परिवर्तन आ रहा है।44 फीसदी तक हवा में नमीं होने से मौसम ठंडा हो गया। रात 2 बजे हवा में नमीं का प्रतिशत 51 फीसदी हो गया।(weather news)

धमतरी. नौतपा के समाप्त होते ही मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। पंचक लगने के पहले दिन अलसुबह आसमान में काले-काले बादल छा गए और करीब आधा घंटा तक बारिश हुई, इससे सुबह के तापमान (Weather news)में गिरावट आई, लेकिन बाद में आसमान में तेज धूप खिलने से उसम और गर्मी ने परेशान किया।

उल्लेखनीय है पिछले एक सप्ताह से मौसम में लगातार परिवर्तन आ रहा है। रविवार की रात 12 बजे आसमान में आंशिक बादल छा गए। इस दौरान 44 फीसदी तक हवा में नमीं होने से मौसम ठंडा हो गया। रात 2 बजे हवा में नमीं का प्रतिशत 51 फीसदी हो गया। सोमवार को अलसुबह 5.30 बजे बूंदाबादी शुरू हुई। 6 बजते ही बारिश शुरू हो गई। 14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार के हवा चली और करीब आधा घंटा तक बारिश हुई, जिसके चलते ठंडी हवाएं चलने से लोगों को थोड़ी देर के लिए गर्मी से निजात मिली।

सुबह 11 बजते ही मौसम ने फिर अंगड़ाई ली (Weather news)और आसमान में तेज धूप खिल गया, जिसके चलते दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच गया। वहीं रात का न्यूनतम तापमान ३० डग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया। उधर हवा में नमीं और गर्मी के चलते उसम और बढ़ गया है। ऐसे में उसम भरी गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया।
उधर लगातार पड़ रही तेज धूप ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दोपहर होते ही नेशनल हाइवे की सडक़ें सूनी हो गई थी। शाम 4 बजे के बाद भी गर्म हवाओं के थपेड़ों ने राहगीर को परेशानी हुई।

बारिश की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रदेश में प्रवेश करने में एक सप्ताह पिछड़ सकता है, लेकिन स्थानीय प्रभाव के चलते छुटपूट बारिश हो सकती है। बताया गया है कि अब तक दक्षिण-पश्चिम मानसून अंडमान-निकोबार द्वीप समूह से आगे बढक़र बंगाल की खाड़ी तक पहुंच गया है (Weather news)।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned