scriptपति को खोने के बाद सीएम द्वारा घोषित 1 लाख के मुआवजे के लिए भटक रही पांच बच्चों की मां | Widow women waiting for CM's Compensation after husband death | Patrika News

पति को खोने के बाद सीएम द्वारा घोषित 1 लाख के मुआवजे के लिए भटक रही पांच बच्चों की मां

locationधमतरीPublished: Oct 04, 2019 09:34:08 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

पति को खोने के बाद महिला बेजार हो गई है। वह पिछले कई दिनों से सीएम द्वारा घोषित 1 लाख के मुआवजे के लिए कलक्ट्रेट का चक्कर काट रही है।

पति को खोने के बाद सीएम द्वारा घोषित 1 लाख के मुआवजे के लिए भटक रही पांच बच्चों की मां

पति को खोने के बाद सीएम द्वारा घोषित 1 लाख के मुआवजे के लिए भटक रही पांच बच्चों की मां

धमतरी. पांच बच्चों की मां माधुरी साहू सडक़ दुर्घटना में अपने पति को खोने के बाद बेजार हो गई है। वह पिछले कई दिनों से सीएम द्वारा घोषित 1 लाख के मुआवजे के लिए कलक्ट्रेट का चक्कर काट रही है। प्रशासन के खजाने में यह राशि नहीं आने से अधिकारी भी कोई मदद नहीं कर पा रहे। उधर, पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में गांधी के नाम पर ढिंढोरा पीटने में सफल सीएम भूपेश बघेल से रही-सही उम्मीदें भी उसकी अब टूट रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते 30 जुलाई की अलसुबह शहर के निकट ग्राम चिटौद में कांकेर ट्रेव्लर्स की बस क्रमांक सीजी 09 ई-6003 और पायल रोडवेज की बस क्रमांक सीजी 07 ई-8090 में भिड़ंत हो गई थी। इस घटना में बस चालक धर्मेन्द्र ठाकुर और यात्री मनसुख राम साहू की दर्दनाक मौत हो गई थी।

इसके अलावा 35 यात्री घायल हुए थे। इस ह्रदय विदारक घटना के बाद सीएम भूपेश बघेल ने गहरी संवेदना जताते हुए सामान्य घायलों को 10-10 हजार, गंभीर रूप से घायलों को 25-25 हजार तथा मृतक के परिजनों को 1-1 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। आज इस घटना को दो महीने हो गया, लेकिन अभी तक रांवा निवासी मृतक मनसुख राम साहू की विधवा माधुरी साहू को मुआवजा नहीं मिला है। गुरूवार को वह मुआवजा के लिए अपने बच्चे सोनिका साहू (17), निकिता (14), डिम्पल (12), पुष्पलता (10) और पुत्र मेष कुमार (8) के साथ कलक्ट्रेट पहुंची थी। यहां अपर कलक्टर ने बताया कि अभी मुआवजे की राशि नहीं आई है।

इसके बाद वह मायूस होकर वापस अपने घर चली आई। उल्लेखनीय है कि मनसुख राम साहू मेहनत मजदूरी कर अपनी पत्नी तथा बच्चों का पालन पोषण करता था। उसके असामयिक मौत के बाद परिवार के समक्ष जीविकोपार्जन की समस्या पैदा हो गई। रिश्तेदार भी एक-एक कर मुंंह मोड़ लिया। फिर क्या था, मजबूरी में माधुरी साहू खेतों में जाकर रोजी-मजदूरी कर रही है। उसने बताया कि आज के इस महंगाई के दौर में अल्प मजदूरी से परिवार का पालन-पोषण नहीं होता।

कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि महिला माधुरी साहू को मुख्यमंत्री द्वारा घोषित मुआवजा राशि का जल्द ही आबंटन कर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो