scriptमहिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने ससुराल वालों को जिम्मेदार बताते हुए की निष्क्ष जांच की मांग | Woman commits suicide by hanging Family members accused in-laws | Patrika News

महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने ससुराल वालों को जिम्मेदार बताते हुए की निष्क्ष जांच की मांग

locationधमतरीPublished: Aug 14, 2020 03:11:17 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

नवविवाहिता तारिका महार की मौत के लिए उसके पिता और परिजनों ने ससुराल वालों को जिम्मेदार बताते हुए निष्क्ष जांच की मांग की है।

Person commits suicide by hanging in khandwa

Person commits suicide by hanging in khandwa

धमतरी. नवविवाहिता तारिका महार की मौत के लिए उसके पिता और परिजनों ने ससुराल वालों को जिम्मेदार बताते हुए निष्क्ष जांच की मांग की है। उधर, पुलिस ने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पंचनामा कार्रवाई के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

अर्जुनी थानांतर्गत ग्राम परसुली में बुधवार को विवाहिता तारिका महार (25) ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उल्लेखनीय है कि तीन साल पहले ही मुजगहन निवासी तारिका का ब्याह ग्राम परमुली निवासी कोन्या साथ हुआ था। कन्हैया राजमिस्त्री का काम करता है। शादी के बाद दोनों हसी-खुशी से गुजर बसर कर रहे थे, फिर बाद में उनमें घरेलू कलह शुरू हो गई। बताया गया है कि बीते ৪ अगस्त को विवाद के बाद मारपीट भी हुई थी, जिसके बाद वह परेशान रहने लगी। बुधवार को पति किसी काम से ग्राम कोलियारी गया था शाम 4 बजे जब वह पर लौटा तो कमरा बंद था।

काफी आवाज देने के बाद भी अंदर से जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो ऊपर छत के रोशनदान से देखा, तो तारिका फांसी के फंदे पर झूल रही थी। उधर, मृतका के पिता हरधर सोनवानी और भाई कौशल कुमार ने इसे प्रताड़ना के चलते संदिग्ध मौत बताते हुए सूक्ष्म जांच की मांग की। पिता ने कहा कि उसकी बेटी शादी के बाद चार-पांच महीने तक ही सुख से रही, इसके बाद उसे प्रताड़ित किया जाना लगा।

इसकी कई बार तारिका ने उससे शिकायत भी की, लेकिन स्थिति सुधर जाएगा, कहकर नजरअंदाज करता रहा। उसकी मौत के लिए पति समेत परिजन जिम्मेदार है। नवविवाहिता के मौत के मामले में गुरूवार को अर्जुनी पुलिस ने मजिस्ट्रेट नायव तहसीलदार सीपी साहू की मौजूदगी में मायके वालों की उपस्थिति में पंचनामा किया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

मृतका नवविवाहिता थी इसलिए मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा की कार्रवाई की गई। उसने आत्महत्या की क्यों किया, पुलिस इसकी जांच कर रही है। उमेन्द्र टंडन, टीआई अर्जुनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो