scriptनसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत के 15 दिन बाद जानिए CMO ने क्या कहा | Woman dead after Nasbandhi operation, Dhiwar samaj wants investigate | Patrika News

नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत के 15 दिन बाद जानिए CMO ने क्या कहा

locationधमतरीPublished: Nov 01, 2019 01:44:13 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक हास्पिटल में नसबंदी के दौरान हुई महिला नीमेश्वरी ढीमर (35) की मौत की जांच रिपोर्ट पखवाड़ा भर के बाद भी नहीं आई है।

dhamtari_news.jpg
धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक हास्पिटल में नसबंदी के दौरान हुई महिला नीमेश्वरी ढीमर (35) की मौत की जांच रिपोर्ट पखवाड़ा भर के बाद भी नहीं आई है। उल्लेखनीय है कि सीएमओ ने इसकी सूक्ष्म जांच कराने की घोषणा कर
उल्लेखनीय है कि बीते 14 अक्टूबर को शहर के निकट ग्राम मरादेव निवासी मनोज ढीमर अपनी पत्नी नीमेश्वरी बाई को दो संतान के बाद नसबंदी ऑपरेशन कराने के लिए अंबेडकर चौक स्थित एक हॉस्पिटल में लाया था। यहां स्त्री रोग विशेषज्ञ ने उसकी आवश्यक मेडिकल जांच-परीक्षण कराने के बाद उसी दिन शाम 6 बजे नसबंदी ऑपरेशन किया।

पति की प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने की खुदकुशी, घरवालों ने लगाया हत्या का आरोप

ऑपरेशन के बाद महिला नीमेश्वरी होश में ही नहीं आई। चार घंटे तक वह ऑपरेशन थियेटर में अचेस्थावस्था में ही पड़ी रही। इसके बाद 9 बजे डाक्टर ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए रायपुर वी-केयर अस्पताल रिफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों और धीवर समाज ने आपरेशन में लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप लगाया था।
उल्लेखनीय है कि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. डीके तुर्रे ने जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर डा. पीसी ठाकुर, डा. संजय वानखेड़े, डा. विभोर नंदा, डा. नेताम व देवेन्द्र सोनी की पांच सदस्यीय टीम गठित कर इसकी निष्पक्ष जांच कराने की घोषणा की थी। बताया गया है कि जांच टीम से दस दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन मामले को सत्रह दिन बीत गया जांच-रिपोर्ट का अता-पता नहीं है।

पिकनिक मनाने आए युवक के साथ हादसा, पैर फिसलने से 25 फीट गहरी खाई में जा गिरा, मौत

सीएमओ डॉ. डीके तुर्रे ने कहा, नीमेश्वरी ढीमर की नसबंदी के दौरान हुई मौत की जांच अभी चल रही है। जांच दल ने अभी उन्हें रिपोर्ट नहीं सौंपी है। रिपोर्ट मिलने के बाद इसमें जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लगाया आरोप
धीवर समाज के संरक्षक परमेश्वर फूटान, अध्यक्ष शिवओम बैगा ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर मामले की सूक्ष्म जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो