scriptएसपी का स्थानांतरण आदेश जारी होते ही मचा हडक़ंप, जनकल्याण समिति कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन | Worker protest for stopped SP Rajneesh Singh's transfer CG | Patrika News

एसपी का स्थानांतरण आदेश जारी होते ही मचा हडक़ंप, जनकल्याण समिति कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

locationधमतरीPublished: Jan 16, 2019 01:30:37 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

एसपी के स्थानांतरण को रूकवाने के लिए जनकल्याण समिति से जुड़े कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। युवा एसपी रजनेश सिंह का धमतरी से नारायणपुर स्थानांतरण कर दिया गया है।

cg news

एसपी का स्थानांतरण आदेश जारी होते ही मचा हडक़ंप, जनकल्याण समिति कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

धमतरी. स्मार्ट पुलिस के जरिए धमतरी जिले में वर्दी की चमक बढ़ाने वाले एसपी रजनेश सिंह का राजनैतिक दुर्भावना से स्थानांतरण होने की चर्चा है। बताया गया है कि सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव उनसे नाराज थीं। उधर एसपी के स्थानांतरण को रूकवाने के लिए जनकल्याण समिति से जुड़े कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। युवा एसपी रजनेश सिंह का धमतरी से नारायणपुर स्थानांतरण कर दिया गया है। उनके स्थानांतरण का आदेश सोमवार की रात को जारी हुआ। इसकी जानकारी लगते ही महकमे में हडक़ंप मच गया।
cg news
ऐसी चर्चा है कि सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव अपनी पसंद के एक पुलिस अधिकारी को सिटी कोतवाली धमतरी में नियुक्त कराना चाहती थी। इसके अलावा नगरी पुलिस के स्टाफ को भी बदलने के लिए उन्होंने कहा था। एसपी ने यह कहकर साफ इंकार कर दिया कि उन्होंंने अपनी व्यवस्था के तहत फेरबदल किया है। इसमें वे कोई समझौता नहीं करेंगे। शायद ये बात विधायक को नागवार गुजरी। बताया गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से शिकायत के बाद ही एसपी रजनेश सिंह का स्थानांतरण किया गया है।
उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले ही उन्होंने अपने विभाग के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की सर्जरी की थी। इसके तहत ७ थाना प्रभारी और १८ सबइंस्पेक्टर प्रभावित हुए थे। एसपी ने बताया कि उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत करने के उद्देश्य से यह फेरबदल किया है।
cg news

स्मार्ट पुलिसिंग को धक्का
एसपी रजनेश सिंह ने जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति में न केवल सुधार किया, बल्कि उन्होंने पुलिस की छबि को रचनात्मक कार्यों के माध्यम से चमकाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। इसी का नतीजा है कि वर्ष-२०१७ की तुलना में वर्ष-२०१८ में जघन्य अपराधों मेंं काफी कमी आई। और तो और जिले को माओवादियों के आतंक मुक्त करने में उनका काफी योगदान रहा है। पिछले दिनों दौरे पर आए डीजीपी डीएम अवस्थी ने भी उनके कार्यों की सराहना की थी।

राजनैतिक प्रेरित
एसपी के स्थानांतरण को कुछ लोग पिछले दिनों एक जनपद सदस्य के ढाबे में की गई कार्रवाई से भी जोडक़र देख रहे हैं। विदित हो कि पुलिस ने यहां छापा मारकर बड़ी मात्रा में शराब को जब्त किया। इतना ही नहीं उक्त जनपद सदस्य के पुत्र को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कांगे्रस के एक वर्ग ने इस कार्रवाई को राजनैतिक प्रेरित बताते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की थी।

जताया आक्रोश
जनकल्याण समिति ने रजनेश सिंह के स्थानांतरण पर मकई चौक में प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जताया। समिति अध्यक्ष गुड्डा रजक, शिवा प्रधान, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पुष्कर यादव, शत्रुघन रजक, प्रेमसिंग ठाकुर, गोलू, भूपेन्द्र साहू, प्रेम साहू, हेमंत हिरवानी, टकेश्वर गिरी गोस्वामी, राजीव रजक, लोकचंद नायक, हिमालय वर्मा, अनुराग निर्मलकर, भोला तरार, पीतांबर यादव, हेमंत पटेल ने कहा कि एक ईमानदार अधिकारी को राजनैतिक दुर्भावना से स्थानांतरित करने से पुलिस का मनोबल गिरेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो