scriptपहले क्वारंटाइन सेंटर से हुए फरार, वापस आए तो पड़ गए लेने के देने | 7 People Escaped From Sahibganj Quarantine Center, Police Took Action | Patrika News

पहले क्वारंटाइन सेंटर से हुए फरार, वापस आए तो पड़ गए लेने के देने

locationधनबादPublished: May 30, 2020 07:07:43 pm

Submitted by:

Prateek

ज्य में क्वारंटाइन सेंटर से लोगों के फरार होने और क्वारंटइन सेंटर्स में उचित व्यवस्था नहीं होने के मामले भी इसी बीच सामने आते रहे (Jharkhand News) हैं (7 People Escaped From Sahibganj Quarantine Center)…

पहले क्वारंटाइन सेंटर से हुए फरार, वापस आए तो पड़ गए लेने के देने

पहले क्वारंटाइन सेंटर से हुए फरार, वापस आए तो पड़ गए लेने के देने

धनबाद,साहेबगंज: कोरोना वायरस झारखंड को भी जकड़ता जा रहा है। इसके फैलाव को रोकने के लिए सरकारी और प्रशासनिक स्तर पर काफी प्रयास किए जा रहे हैं। संदिग्ध मरीजों और बाहर से लौट रहे प्रवासियों पर प्रशासन नजर गड़ाए हुए है। इनके जरिए किसी में संक्रमण ना फैल जाए इसके लिए इन्हें क्वारंटाइन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए है। लेकिन राज्य में क्वारंटाइन सेंटर से लोगों के फरार होने और सेंटर्स में उचित व्यवस्था नहीं होने के मामले भी इसी बीच सामने आते रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें

सोनू सूद ने किया खुलासा, प्रवासियों को भेजने में एक बस पर होता है इतना खर्च, जानकर होश उड़ जाएंगे

ऐसा ही एक मामला साहिबगंज जिले से सामने आया है। शुक्रवार देर रात एसडीओ कर्ण सत्यार्थी व पुलिस अधिकारियों ने उधवा क्वारंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सेंटर में मौजूद लोगों की गिनती की गई तो अधिकारी स्तब्ध रह गए। वहां मौजूद लोगों में से 7 लोग गायब थे।

 

यह भी पढ़ें

Video: गोलियों के बीच सरेंडर के लिए कहते रहे जवान, कुलगाम मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

जैसे ही इन लोगों को पता चला कि प्रशासनिक महकमा क्वारंटाइन सेंटर में पहुंच गया है तो इन फरार आरोपियों के भी होश उड़ गए। कानूनी कार्रवाई के डर से इन्होंने भी सेंटर में वापस जाने की सोची। रात के अंधेरे में यह लोग दीवार फांदकर अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ धारा 107 के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गई। इधर सेंटर की निगरानी में कोताही बरतने के मामले में मुखिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Pulwama Car Bomb Case: हिज्बुल आतंकी ने दी थी विस्फोटक से लदी कार! पुलिस ने भाई को किया गिरफ्तार

नजरिया…

कोरोना वायरस से डरने की जरुरत भले ही ना हो लेकिन इसे गंभीरता से लेना बहुत ही आवश्यक है। जनता को भी सरकारी निर्देशों का पालन करना चाहिए जिससे इसकी चपेट में अन्य लोग नहीं आए। लक्ष्ण दिखाई देने, बाहर से राज्य में आने पर क्वारंटाइन सेंटर में तय अवधि तक रहना भी जरूरी है। यह हम सभी की सुरक्षा के लिए ही आवश्यक है। अगर सेंटर में किसी तरह की दिक्कत आती है तो आप प्रशासन को शिकायत कर सकते हैं लेकिन सेंटर से भागना या किसी तरह का उत्पात करना आप के साथ साथ पूरे समाज को संकट में डाल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो