आदिवासियों के साथ राजनीति कर रही झारखंड सरकारः हेमंत सोरेन

आदिवासियों के साथ राजनीति कर रही झारखंड सरकारः हेमंत सोरेन
hemant soren

Shribabu Gupta | Updated: 14 Dec 2016, 07:57:00 PM (IST) Dhanbad, Jharkhand, India

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य सरकार काम नहीं, सिर्फ राजनीति कर रही है...

धनबाद। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य सरकार काम नहीं, सिर्फ राजनीति कर रही है। राज्य के विकास से सरकार को कोई लेना-देना नहीं है। कहा कि राज्य में सरकार आदिवासियों के साथ भी राजनीति ही कर रही है। प्रेसवार्ता में झामुमो महासचिव विनोद कुमार पाण्डेय, सुप्रीयो भट्टाचार्य, मनोज पाण्डेय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई इकोनोमी कैशलेस नहीं है। जबतक आरबीआई नोट छापता रहेगा, तब तक देश कैशलेस कैसे होगा, जो गलती दिल्ली करता है, वही गलती राज्य सरकार भी करती है। राज्य सरकार सिर्फ गरीबों, मजदूरों, किसानों को कैशलेस कर रही है। पैसा रहते हुए भी लोग पैसे नहीं निकाल पा रहे हैं।

राज्य सरकार नक्सलियों के लिए बनी सरेंडर पॉलिसी की आड़ में भोले-भाले गरीब आदिवासियों को नक्सली बताकर आत्मसमर्पण करवा रही है। इससे सरकार के कार्यकाल पर प्रश्न उठ रहे हैं। यह अत्यंत चिंतनीय विषय है। मंगलवार को कांके रोड स्थित अपने आवास में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराने को लेकर उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 17 अक्तूबर 2016 को ऑपरेशन नयी दिशा के तहत 9 नक्सलियों को सरेंडर कराया गया था। आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सलियों पर पीएलएफआई संगठन से जुड़े होने का आरोप है।

कहा कि इसके पूर्व भी एक स्वयंसेवी संस्था दिग्दर्शन के माध्यम से लगभग 500 नवयुवकों को फर्जी नक्सली बनाकर आत्मसमर्पण कराने का मामला सामने आया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned