scriptझारखंड में जदयू का किसी दल से गठबंधन नहीं-श्रवण कुमार | JDU does not have coalition with any party in Jharkhand-sharvan kumar | Patrika News

झारखंड में जदयू का किसी दल से गठबंधन नहीं-श्रवण कुमार

locationधनबादPublished: Jun 15, 2018 01:00:13 pm

Submitted by:

Prateek

श्रवण कुमार गुरूवार को धनबाद में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे…

sharvan kumar file photo

sharvan kumar file photo

रवि सिन्हा की रिपोर्ट…

(रांची): बिहार के संसदीय कार्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने कहा है कि झारखंड में उनकी पार्टी का किसी दल के साथ गठबंधन नहीं है और पार्टी सभी विधानसभा और लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है।


धनबाद में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में जदयू के झारखंड प्रभारी श्रवण कुमार ने कहा कि पार्टी राज्य की सभी 81 विधानसभा और 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि संगठन की मजबूती के लिए सभी जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।


हर जिले में आयोजित होंगे कार्यकर्ता सम्मलेन

उन्होंने बताया कि जन समस्याओ को लेकर आगामी 25 जून से प्रदेश भर में हर प्रखंड में पार्टी की ओर से धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को जन समस्या से अगवत कराएगा। साथ ही पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से हर जिले में कार्यकर्ता सम्मलेन किया जाएगा। उन्होंने कहा की पिछले दिनों रांची में आयोजित राज्य कार्य समिति की बैठक में इन संगठनात्मक कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गयी है।

 

चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश

श्रवण कुमार ने धनबाद में पार्टी संगठन को मजबूत करने को लेकर जदयू के वरिष्ठ नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है। इस मौके पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो भी उपस्थित थे।

 

हर मोर्चे पर विफल झारखंड सरकार-श्रवण कुमार

इस अवसर पर धनबाद के जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्रवण कुमार ने कहा कि झारखण्ड सरकार सही तरीके से से धनबाद के आम लोगो को बिजली, पानी, सड़क जैसी सुविधाएं तक मुहैया नहीं कर पा रही है, जिसके कारण धनबाद के लोगो जाम से परेशान है, बिजली से परेशान है। साथ ही उन्होंने कहा कि धनबाद में बहार-बहार से लोगो आते है। यहां एक हवाई अड्डा तक नहीं है। सरकार को इस सब समस्या का निदान करने की सलाह वे देंगे ।


गौरतलब है कि बिहार में जदयू और भाजपा के बीच गठबंधन है और दोनों पार्टियों का साझा सरकार चल रही है, लेकिन झारखंड में इन दिनों झारखंड में भाजपा-जदयू के बीच तनातनी चल रही है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो जिस विधानसभा क्षेत्र से दो बार चुनाव जीत चुके हैं, वहां अभी भाजपा के ढुल्लू महतो का कब्जा है । ऐसी स्थिति में राज्य में भाजपा-जदयू के बीच तालमेल होने पर बाघमारा विधानसभा सीट को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो को भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के लिए छोड़नी होगी। इस कारण प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो भी नहीं चाहते है कि झारखंड में भाजपा के साथ कोई गठबंधन हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो