scriptकीर्ति आजाद, गीता, विद्युतवरण व जगरनाथ समेत अन्य दिग्गजों ने किया नामांकन | kirti azad fill nomination from dhanbad lok sabha seat | Patrika News

कीर्ति आजाद, गीता, विद्युतवरण व जगरनाथ समेत अन्य दिग्गजों ने किया नामांकन

locationधनबादPublished: Apr 20, 2019 07:37:52 pm

Submitted by:

Prateek

झामुमो अध्यक्ष शिबु सोरेन 22 अप्रैल को दुमका से नामांकन दाखिल करेंगे…

kirti azad

kirti azad

(रांची,धनबाद): देश में 12 मई को होने वाले छठे चरण के चुनाव को लेकर नामांकन के क्रम में झारखंड की चार लोकसभा सीटों गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम के लिए उम्मीदवारों द्वारा पर्चा दाखिल किया जा रहा है। आज धनबाद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद और गिरिडीह से झामुमो प्रत्याशी जगरनाथ महतो, जमशेदपुर से विद्युत वरण महतो और सिंहभूम से गीता कोड़ा ने पर्चा दाखिल किया।


राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर औऱ और सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए कुल 37 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई, जबकि 15 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस तरह इन चार सीटों के लिए अब तक 95 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है, जबकि 30 नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। इन चार सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 24 अप्रैल को होगी, जबकि 26 अप्रैल नाम वापस की अंतिम तिथि है और 12 मई को मतदान होगा।


जमशेदपुर में भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण के नामांकन दाखिले के पहले एक जनसभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा के बागी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल के अलावा मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत भाजपा-आजसू पार्टी के अन्य नेताओं ने संबोधित किया। उनके साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत एनडीए के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे।


झामुमो अध्यक्ष शिबु सोरेन 22 अप्रैल को दुमका से नामांकन दाखिल करेंगे। इसी दिन जमशेदपुर से चंपई सोरेन और गिरिडीह से आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी भी नामांकन दाखिल करेंगे। छठे चरण में झारखण्ड की चार सीटों पर मतदान होना है। जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है। 24 को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 26 अप्रैल तक नाम वापस लिये जा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो