scriptमाओवादियों ने प्रेशर बम से सीआरपीएफ जवान पर हमला बोला | Maoists attacked CRPF jawan with pressure bomb | Patrika News

माओवादियों ने प्रेशर बम से सीआरपीएफ जवान पर हमला बोला

locationधनबादPublished: Dec 25, 2019 05:18:47 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

झारखंड के लोहरदगा में लैंडमाइन ब्लास्ट में सीआपीएफ 158 बटालियन के जवान अभिजीत उरांव गंभीर रूप से जख्मी हो गये। माओवादियों द्वारा लांच किए गए प्रेशर बम से इनका बायां पैर बुरी तरह जख्मी हो गया। पिछले दिन प्रेशर बम की चपेट में आकर 16 साल की छात्रा की मौत के बाद पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था।

माओवादियों ने प्रेशर बम से सीआरपीएफ जवान पर हमला बोला

माओवादियों ने प्रेशर बम से सीआरपीएफ जवान पर हमला बोला

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा में लैंडमाइन ब्लास्ट में सीआपीएफ 158 बटालियन के जवान अभिजीत उरांव गंभीर रूप से जख्मी हो गये। माओवादियों द्वारा लांच किए गए प्रेशर बम से इनका बायां पैर बुरी तरह जख्मी हो गया। पिछले दिन प्रेशर बम की चपेट में आकर 16 साल की छात्रा की मौत के बाद पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था।

घटना पेशरार के जंगल में उसी जगह हुई जहां पिछले दिन इसी तरह की आईइडी की चपेट में आकर लड़की की जान गई थी। घायल जवान का लोहरदगा सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद एअरलिफ्ट कर रिम्स रांची भेजा गया।
जंगल में माओवादियों द्वारा जगह-जगह पर प्लांट किए गए प्रेशर बम सुरक्षाबलों और ग्रामीणों के लिए बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं। सीआरपीएफ के कमांडेंट ने कहा कि नक्सल रोधी अभियान के दौरान पूरी सतर्कता बरती जा रही है, इसके बावजूद यह घटना घट गई।
वहीं इससे पूर्व भी लोहरदगा पेशरार मुख्य पथ केकरांग झरना के पास हुआ बम विस्फोट मौके पर एक बालिका की मौत चार घायल घायलों को सदर अस्पताल लोहरदगा ले जाया गया था। बता दें घटनास्थल से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सीआरपीएफ पिकेट है फिर भी नक्सलियों ने निडर हो कर दिया था घटना को अंजाम।
इसके अलावा चतरा में भाकपा माओवादी नक्सलियो ने उत्पात मचाते हुए राकेश सिंह की पत्थर माइंस में लगाई थी आग। एक पोकलेन, दो जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया था। इसकी वजह से करोड़ो रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई थी। यह घटना सोमवार की मध्य रात्रि 11 बजे की थी। अत्याधुनिक हथियार से लैस माओवादियों ने लेवी नही दिए जाने की प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो