मैडम ने बच्चों को बोला- 'याद करो बांग्लादेश और पाकिस्तान का राष्ट्रगान', हंगामा हुआ तो पलटीं

बच्चों को दोनों पड़ोसी देशों को राष्ट्रीय चिह्नों की जानकारी भी दी जाती रही (Teacher Told Students To Learn Bangladesh-Pakistan's National Anthem In Ghatshila East Singhbhum Jharkhand) (Jharkhand News) (Dhanbad News) (Online School Clases) (Latest Hindi News)...

By: Prateek

Published: 12 Jul 2020, 02:27 PM IST

धनबाद,पूर्वी सिंहभूम: Coronavirus के इस दौर में जान का खतरा तो बढ़ा ही है साथ ही बच्चों की पढ़ाई भी ठप हो गई है। स्कूल समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद है। इसी बीच बच्चों की पढ़ाई ना छूटे इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प अपनाया गया। लेकिन इसी ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान बच्चों को बांग्लादेश और पाकिस्तान का राष्ट्रगान याद करने को दे दिया गया।

यह भी पढ़ें: Amitabh-Abhishek के बाद क्या करण जौहर, रणबीर कपूर और नीतू कपूर भी हुए कोरोना संक्रमित? रिद्धिमा कपूर ने किया पोस्ट

मैडम ने बच्चों को बोला- 'याद करो बांग्लादेश और पाकिस्तान का राष्ट्रगान', हंगामा हुआ तो पलटीं
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही स्कूल के ग्रुप की फोटो IMAGE CREDIT:

यह मामला झारखंड के घाटशिला शहर से सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यहां के एक निजी स्कूल में भी बच्चों को महामारी के दौरान वाट्सऐप ग्रुप के जरिए पढ़ाई कराई जा रही थी और यही वर्क दिया जा रहा था। इसी बीच 7 और 8 जुलाई को एलकेजी और यूकेजी के बच्चों के तीन ग्रुपों में एक टास्क दिया गया। इनमें से एक ग्रुप के बच्चों को भारत तो अन्य दो ग्रुप के बच्चों को बांग्लादेश और पाकिस्तान का राष्ट्रगान याद करने को दिया गया। इन बच्चों को दोनों पड़ोसी देशों को राष्ट्रीय चिह्नों की जानकारी भी दी जाती रही।

यह भी पढ़ें: COVID-19 Treatment में सोरायसिस इंजेक्शन के सीमित इस्तेमाल को DCGI की मंजूरी

यहां तक कि बच्चों को दोनों देशों का राष्ट्रगान उपलब्ध भी करवाया गया। यही नहीं यू ट्यूब के वीडियो लिंक भी डाले गए। कई अभिभावकों को इस चीज का पता चला तो उन्होंने हंगामा किया और बच्चों को यह सभी पढ़ाने के लिए मना किया गया।

यह भी पढ़ें: Supreme Court के इस आदेश से 1.25 लाख Home Buyers को होगा बड़ा फायदा, जानिए क्या दिया आदेश

इधर यह मामला सोशल मीडिया पर छा गया। स्कूल प्रबंधन कुछ कहने को तैयार नहीं है। जबकि बच्चों को टास्क देने वाली टीचर शैला परवीन ने स्कूल प्रबंधन के निर्देश पर यह सभी पढ़ाने की बात कही। टीचर ने यह भी कहा कि इसके पीछे स्कूल प्रबंधन का उद्देश्य बच्चों का सामान्य ज्ञान बढ़ाना था। शैला ने बताया कि प्रिंसिपल के निर्देश पर अब वह टास्क बच्चों से वापस ले लिया गया है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned