scriptATM मशीन से यूं करते थे लोगों का पैसा पार, गिरफ्तार हुए तो उगला प्लान, आप भी रहें सावधान | Two Cyber Thag Arrested In Saraikela Jharkhand | Patrika News

ATM मशीन से यूं करते थे लोगों का पैसा पार, गिरफ्तार हुए तो उगला प्लान, आप भी रहें सावधान

locationधनबादPublished: Sep 19, 2020 10:41:39 pm

Submitted by:

Prateek

पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। साथ ही गैंग के अन्य लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है (Two Cyber Thag Arrested In Saraikela Jharkhand) (Cash Withdrawal From ATM By Illegal Way) (ATM Fraud Case) (Jharkhand News) (Dhanbad News)…
 

ATM मशीन से यूं करते थे लोगों का पैसा पार, गिरफ्तार हुए तो उगला प्लान, आप भी रहें सावधान

ATM मशीन से यूं करते थे लोगों का पैसा पार, गिरफ्तार हुए तो उगला प्लान, आप भी रहें सावधान

सरायकेला,धनबाद: झारखंड पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। शातिर तरीके से एटीएम के जरिए लोगों के पैसे निकालने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ उनसे कुछ सामान भी बरामद किया गया है जिसकी सहायता से वह ठगी को अंजाम दिया करते थे। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। साथ ही गैंग के अन्य लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

IPL 2020 : Mumbai Indians के खिलाफ Chennai Super Kings ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी चुनी

अपनी तत्परता से झारखंड के सरायकेला जिले में आदित्यपुर पुलिस ने यह काम कर दिखाया है। मिली जानकारी के बीते दिनों उजीवन स्माल बैंक लिमिटेड ने आदित्यपुर शाखा के एटीएम से 5000 रुपए गलत तरीके से निकाले जाने की शिकायत आदित्यपुर थाने में दी थी। पुलिस इस मामले में खोजबीन कर रही थी। इसी बीच पुलसि को गम्हरिया के लाल बिल्डिंग के निकट एटीएम से दोबारा गलत तरीके से पैसे निकालने की सूचना मिली। पुलिस ने तुरंत वहां पहुंच कर दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य दो बदमाश भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें

NIA ने Al-Qaeda के 9 आतंकियों को किया गिरफ्तार, बड़ी साजिश नाकाम, दिल्ली-कोच्चि को दहलाने की थी योजना

गिरफ्तार बदमाशों के पास से क्लोनिंग किए हुए चार एटीएम कार्ड, अलग—अलग बैंकों के 5 एटीएम कार्ड, लोहे का चिमटा व कई दस्तावेज और कार बरामद किए। इन शातिर बदमाशों के बारे में जानकारी देते हुए एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि इन अपराधियों ने सरायकेला के अलावा रांची, जमशेदपुर, धनबाद तथा पश्चिम बंगाल के पुरुलिया व आसनसोल में भी साइबर क्राइम को अंजाम दिया है। यह लोग एटीएम जाकर पहले कुछ पैसे निकालते थे। इसके बाद एटीएम में रुपए निकालने वाली जगह लोहे का चिमटा फंसा देते थे। जब कोई अन्य व्यक्ति पैसे निकालने आता था, तो उनका पैसा नहीं निकलता था। ये अपराधी दोबारा एटीएम जाकर पैसे निकाल लेते थे। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान गया निवासी रवि रंजन कुमार और गिरिडीह निवासी निरंजन कुमार के रूप में हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो