script14 thousand students of Dhar were also cheated of 28 crores. | इंदौर-बगड़ी के अलावा धार के 14 हजार छात्रों से भी ठगे 28 करोड़ रुपए | Patrika News

इंदौर-बगड़ी के अलावा धार के 14 हजार छात्रों से भी ठगे 28 करोड़ रुपए

- ममता महिला उत्थान फाउंडेशन द्वारा धार में खोले गए थे 700सेंटर
- इन सेंटर में काम करने वाली महिलाओं को न वेतन मिला और न ही छात्रों को दी गई ट्रेनिंग

धार

Published: June 16, 2022 08:14:01 pm

धार. शहर में ममता महिला उत्थान फाउंडेशन के नाम पर १४ हजार महिलओं से ठगी हुई है। प्रत्येक महिला से सिलाई, ब्यूटी पार्लर कोर्स के नाम पर २०-२० हजार रुपए जमा करवाए गए है। लेकिन महिलाओं को न तो सर्टिफिकेट दिए गए और न ही ट्रेनिंग मिली है। साथ ही संस्था में जिन शिक्षकों को रखा गया था, उन्हें एक माह की सैलरी के बाद कोई भुगतान नहीं हुआ। अब कंपनी का भंडाफोड़ होने के बाद ठगाए हुए पीडि़त पुलिस की शरण में है।
इंदौर-बगड़ी के अलावा धार के 14  हजार छात्रों से भी ठगे 28 करोड़ रुपए
इंदौर-बगड़ी के अलावा धार के 14 हजार छात्रों से भी ठगे 28 करोड़ रुपए
गौरतलब है कि गत दिनों इंदौर क्राइम ब्रांच ने फाउंडेशन से जुड़े कुछ लोगों को पकड़ लिया है। इस मामले में जांच की जा रही है। इस कारण धार में पीडि़त महिलाओं ने कोतवाली पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। धार के अलावा जिले के बगड़ी की भी महिलाएं इस फाउंडेशन की ठगी का शिकार हुई है। ऐसे में धार शहर की पीडि़त महिलाओं ने न्याय की उम्मीद से पुलिस को आवेदन गुरुवार को दे दिया है। रचना ठाकुर, निशा वर्मा, रोशनी डोडिया, निलोफर अली, सीमा शिवले, ज्योति राठौड़, शीतल ठाकुर आदि महिलाएं कोतवाली पहुंची और टीआइ के नाम आवेदन सौंपा है।
यह है मामला

ममता महिला उत्थान फाउंडेशन नईदिल्ली और इंदौर से संचालित हो रहा था। कोरोना काल में मार्च-२०२१ में इस फाउंडेशन में धार में कामकाज शुरू किया। महिलाओं ने बताया अमित वर्मा, मनीषा यादव, निर्मला राणा व आकाश सर नाम के लोगों ने फाउंडेशन के तहत धार में ७०० सेंटर बनाए। हर सेंटर पर २० छात्रों को ट्रेनिंग दी जाना थी इसलिए प्रत्येक छात्र यानी महिला सदस्य से २०-२० हजार रुपए जमा करवाए। इन छात्रों को ट्रेनिंग देने के लिए हर सेंटर एक महिला टीचर को पदस्थ किया था। इन्हें ट्रेनिंग के लिए ३ हजार रुपए महिना वेतन दिया जाना था। लेकिन वेतन का भुगतान अधिकांश महिलाओं को नहीं हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.