scriptकौडिय़ों में करोड़ों की जमीन -दो लाख में 2 हजार स्क्वेयर फीट का प्लाट, जानें क्या है मामला | 2 thousand square feet plot in two lakhs | Patrika News

कौडिय़ों में करोड़ों की जमीन -दो लाख में 2 हजार स्क्वेयर फीट का प्लाट, जानें क्या है मामला

locationधारPublished: Feb 23, 2022 03:53:15 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

सेंट टेरेसा कपांउड मेन रोड पर संजय देवड़ा ने दो हजार स्क्वेयर फीट का प्लाट मात्र दो लाख 20 हजार रुपए में खरीदा।

कौडिय़ों में करोड़ों की जमीन -दो लाख में 2 हजार स्क्वेयर फीट का प्लाट, जानें क्या है मामला

कौडिय़ों में करोड़ों की जमीन -दो लाख में 2 हजार स्क्वेयर फीट का प्लाट, जानें क्या है मामला

धार. सेंट टेरेसा कपांउड मेन रोड पर संजय देवड़ा ने दो हजार स्क्वेयर फीट का प्लाट मात्र दो लाख 20 हजार रुपए में खरीदा। उस समय इस प्लाट की कीमत कई गुना थी। प्लाट इला पीटर दास के मुखत्यार अखिलेश शर्मा ने बेचा था। शर्मा मास्टर माईंड सुधीर जैन के इशारे पर काम करने वाला है। ये भी पकड़ से बाहर है।
सेंट टेरेसा की जमीन को खुर्द- बुर्द करने में शामिल पकड़ में आया है। मास्टर माईंड सुधीर जैन के मुखत्यार अखिलेश शर्मा ने संजय देवड़ा को करोड़ों की जमीन लाखों में दे दी। यहां पर बड़ा व्यावसायिक भवन बना हुआ है। इसका किराया ही हजारों रुपए महीना देवड़ा वसूल रहा है। करोड़ों की जमीन औने-पौने दामों में दी, उसके बाद फिर इसे करोड़ों में बेचा गया। माफियाओं ने 200 करोड़ से अधिक की सरकारी भूमि को खुर्द-बुर्द कर दिया। इस खेल में भाजपा कांग्रेस के नेता भी शामिल है। हालांकि इन नेताओं और इनके परिजन पर भी पुलिस रिपोर्ट हुई है।
कॉलोनी के प्लाट से भी कम दाम
दरअसल रत्नागर दास की पत्नी इला पीटर दास ने वर्ष २००७ में मास्टमाइंड सुधीर जैन से लीज डीड़ तय की थी। इसके बाद 2008 में जैन के खास अखिलेश शर्मा के नाम भी लीज डीड हो गई। डीड में यह था कि अखिलेश शर्मा जैन की सहमति से ही प्लाट बेचेगा, इसके बाद सेंट टेरेसा कम्पाउंड की बेशकीमती जमीन दो हजार स्क्वेयर फीट संजय देवड़ा ने मात्र दो लाख 20 हजार रुपए में खरीद ली। खरीदने के बाद यहां पर व्यावसायिक इमारतें तानकर किराए से दे दी, उस दौरान सेंट टेरेसा के सामने की कालोनियों में प्लाटों का भाव 200 से 300 रुपए प्रति स्क्वेयर फीट था। सेंट टेरेसा से नजदीक काशीबाग, हॅप्पी विला, श्रीकृष्ण नगर जैसी पाश कालोनी में उस दौरान रेट अधिक था। उसके मुकाबले आधे से भी कम में सेंट टेरेसा कपाउंड की जमीन में बिक गई। इस लिहाज से देखा जाए तो सेंट टेरेसा जमीन मामले में माफियाओं ने जमीन को सस्ते दामों में खुर्द बुर्द कर दिया।
बाडिय़ों में काटी संजय और चौधरी ने फरारी
प्लाट खरीदने वालों में विनय चौधरी भी शामिल है, सूत्रों के मुताबिक संजय देवड़ा और विनय चौधरी ने साथ में फरारी काटी है। बताया जाता है इन लोगों ने शहर के आसपास ही बाडिय़ों (खेतों) में फरारी काटी है। संजय ने सोमवार को कोतवाली में समर्पण किया था। अभी इसका रिमांड जारी है। प्लाटों की बंदरबाट में शामिल संजय देवड़ा ने दो कॉम्प्लेक्स बनाकर किराए पर दे रखे हैं। सूत्रों की माने तो दोनों कॉम्प्लेक्स का किराया लगभग ५० हजार रुपए महीने से अधिक है, इस लिहाज से १५ साल में सात लाख 50 हजार रुपए कमा चुका है। पुलिस अब अन्य भगौड़ों को पकडऩे की तैयारी में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो