script3 students of Dhar are trapped in Russia Ukraine war | Russia-Ukraine War : यूक्रेन में फंसे धार के तीन छात्र, मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए थे | Patrika News

Russia-Ukraine War : यूक्रेन में फंसे धार के तीन छात्र, मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए थे

2 छात्र भारतीय दूतावास पहुंचे, एक छात्र अभी भी दूतावास से दूर..परिजनों को अपने बच्चों की चिंता..

धार

Published: February 24, 2022 10:45:44 pm

धार. रूस और यूक्रेन में युद्ध चल रहा है। जंग के हालातों के बीच अपनों की चिंता में भारतवासी सहमे हुए हैं। पूरे देश के कई छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। इनमें धार शहर के 3 मेडिकल स्टूडेंट भी यूक्रेन के कीव शहर में फंस गए है। हालांकि इन स्टूडेंट ने भारतीय दूतावास में शरण ली है। लेकिन जब तक एयरलाइंस सुविधा बहाल नहीं हो जाती, तब तक इनका यूक्रेन से अपने वतन लौटना मुश्किल रहेगा। ऐसे में इन स्टूडेंट के परिजनों का चिंता के मारे बुरा हाल है।

dhar.jpg

जानकारी के अनुसार धार शहर के मेडिकल स्टूडेंट यश वर्मा व रजत हिलाल मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गए थे। दोनों छात्र मेडिकल के स्टूडेंट है। एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी होने ही वाली थी । इस बीच जंग के हालात बन गए। यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में रहकर यश व रजत पढ़ाई कर रहे थे लेकिन जैसे ही यूक्रेन में जंग के हालात के कारण तनाव पैदा हुआ तो दोनों ट्रेन से सफर कर जैसे तैसे कीव पहुंचे। अब दोनों स्टूडेंट ने भारतीय दूतावास में शरण ली है। बताया जा रहा है कि भारतीय दूतावास से दोनों स्टूडेंट ने अपने परिजनों को खुद के सुरक्षित होने की जानकारी भी दी है। हालांकि के बाद भी परिजनों की चिंता बनी हुई है। इन दोनों युवकों के अलावा शिव विहार कॉलोनी के रहने वाले अमन यादव भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें

रूस-यूक्रेन WAR : VIDEO बनाकर बताए हालात, कमरे तक आ रही धमाकों की आवाज




दूतावास में करना होगा इंतजार
केंद्र सरकार सभी भारतीयों को वतन वापस लाने के लिए प्रयास कर रही है। लेकिन एयरलाइंस सुविधा बंद होने के कारण वतन वापसी फिलहाल संभव नहीं है। ऐसे में जब तक जंग के बादल नहीं हटते तब तक एयरलाइन सुविधा भी बहाल होने की उम्मीद कम ही है। इस कारण छात्रों को भारतीय दूतावास में ही रहना होगा।

देखें वीडियो- यूक्रेन में फंसी रतलाम की वैशाली बोलीं- प्लीज हमें वापस बुलाओ...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.