जिले में ९ माह में हुई ५१ लूट की वारदात

जिले में ९ माह में हुई ५१ लूट की वारदात
जिले में ९ माह में हुई ५१ लूट की वारदात,जिले में ९ माह में हुई ५१ लूट की वारदात

sarvagya purohit | Publish: Oct, 11 2019 10:59:11 AM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

जिले में ९ माह में हुई ५१ लूट की वारदात


- बीती रात भी लूट करने का प्रयास किया पुलिस ने विफल
- बदमाशों ने की फायरिंग, पुलिस ने भी किया हवा में फायर
पत्रिका इन डेप्थ स्टोरी
सर्वज्ञ पुरोहित
धार.
जिले में लूट की वारदात बढ़ती जा रहा है। जनवरी से लेकर सिंतबर माह तक अभी जिले में ५१ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा लूट का माह जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर माह का रहा है। इस महीनों में लूट करने वाली गैंग सबसे ज्यादा सक्रिय नजर आई है। हालांकि पुलिस ने इनमें से कुछ गैंग को पकड़कर जेल में डाल दिया है। इसके बाद भी लूट करने वाले जमानत पर छुटकर जिले में फिर से लूट की वारदात को अंजाम देने लग जाते है। इसके अलावा विगत कई दिनों से रात में रॉपी गाढ़कर लूट की वारदात को अंजाम देने के भी मामले जिले में बढ़े है। इस मामले में पुलिस को अभी को सफलता हाथ नहीं लगी है। वहीं पुलिस के आला-अधिकारियों का कहना है कि फोरलेन पर रॉपी गाढ़कर लूटने वाले गिरोह को जल्द पकड़ जाएगा और इसमें कुछ लोगों को हम ट्रेस कर रहे है। जल्द ही इन गिरोह का पर्दाफाश कर देंगे। वहीं फोरलेन पर रॉपी गाढ़कर लूट की वारदात पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सर्चिंग की टीम भी लगा रखी है। फोरलेन में सरदारपुर, राजगढ़, टांडा, मनावर और धामनोद थाने के पुलिस प्रतिदिन अलग-अलग वाहनों में सर्चिंग कर रही है। बताया जा रहा है कि रॉपी गाढ़कर लूटने की घटना रात ३ बजे से 4 बजे के बीच की जा रही है।
लूट की वारदात को किया विफल
बीती रात को बाग के ग्राम देवधा में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए २५ से बदमाश जा रहे थे। इस बात की सूचना एसपी आदित्यप्रताप सिंह को मिली तो उन्होंने तुरंत बाग थाना प्रभारी को सूचना दी। सूचना मिलते ही बाग थाने की टीम दो वाहनों में लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे गिरोह को पकडऩे के लिए पहुंची। इस दौरान पुलिस ने जब बदमाश को पकडऩे के लिए हवा में फायर किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। पुलिस ने बदमाशों को लूट की वारदात करने की योजना को विफल कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस जल्द ही इन गिरोह को पकडऩे के लिए योजना बना रही है और जल्द ही पुलिस इनको पकड़ लेगी।
जिले में २०१९ जनवरी से सितंबर तक हुई लूट
माह लूट की वारदात
जनवरी ८
फरवरी ५
मार्च १
अप्रैल २
मई २
जून ७
जुलाई ९
अगस्त ८
सितंबर ९
फोरलेन में यहां होती लूट सबसे ज्यादा
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फोरलेन में मोहनखेड़ा ब्रिज, भोपावर रोड, रैलिया डेम, फुलगावड़ी, हातोद मिंडा, मांगोद फोटे के आगे, खाखेड़ी, तिरला बायपास, जूनापानी में रॉपी गाढ़कर लूट की वारदात को अंजाम के मामले सबसे ज्यादा सामने आए है। पुलिस भी इन पाइंट और आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग टीम रहती है। बताया जा रहा है कि इन क्षेत्र में बदमाशा एक किलोमीटर के दायरे में ज्यादा रॉपी सड़क पर गाढ़ देते है। यदि वाहन चालक एक या फिर दो रॉपी से बचता है तो तीसरी रॉपी उसके टायर में लग जाती है और यह गिरोह चार-पांच गिरोह में फिर लूट की वारदात को अंजाम दे देते है।
ट्रेस कर रहे है
रॉपी गाढ़कर लूट करने वाले गिरोह को हम ट्रेस कर रहे है। पुलिस की टीम रात में फोरलेन में सर्चिंग कर रही है। जल्द ही पुलिस इन गिरोह को पकड़ लेगी। बुधवार की रात को बाग थाना क्षेत्र के लूट करने की नियत से जा रहे बदमाश को टीम ने रोका है और इस गिरोह को भी पुलिस जल्द पकड़ लेगी। टीम इन गिरोह को पकडऩे के लिए कार्य कर रही है। जल्द ही सफलता हमारे हाथ लग जाएगी।
-आदित्यप्रताप सिंह, एसपी, धार

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned