scriptट्रक से १२०० पेटी अवैध शराब जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार | action by police | Patrika News

ट्रक से १२०० पेटी अवैध शराब जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

locationधारPublished: Mar 02, 2020 01:35:39 am

Submitted by:

binod singh

कार्रवाई : ट्रक में फिनाइल की खुशबू आ रही थी, जांच की तो शराब निकली

ट्रक से १२०० पेटी अवैध शराब जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

ट्रक से १२०० पेटी अवैध शराब जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

धामनोद फूडी चौराहे के पास पुलिस ने एक ट्रक से १२०० पेटी से अधिक शराब जब्त की। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब के ट्रक में फिनाइल गिरा दी थी, ताकि कोई रोके तो उसे फिनाइल की खुशबू आ जाए और तस्करी आराम से हो जाए। धामनोद थाना प्रभारी दिलीप चौधरी को सूचना मिली कि पंजाब से महाराष्ट्र की ओर एक बड़े ट्रक में शराब ले जाई जा रही है । तत्काल थाना प्रभारी ने एक टीम गठित की तथा फूडी चौराहे के पास एक ट्रक पीबी06 एवी 3475 को रोका । वाहन में 1200 से अधिक पेटी शराब जब्त कर एक आरोपी इश्तियाक निवासी नयागांव वसई महाराष्ट्र को गिरफ्तार किया है। शराब की कीमत लाखों रुपए है ।
चालक पहले कहने लगा कि फिनाइल भरा है : ट्रक की जांच करने पर चालक कहने लगा कि फिनाइल भरा है । त्रिपाल को खोला तो बड़ी मात्रा में शराब भरी हुई थी । अनुमान लगाया गया कि चालक वाहन में फिनाइल पहले बिछा दिया गया था ताकि शराब की बदबू किसी को ना आ पाए ।
मानपुर से चालक बदल दिया गया था
फिलहाल पूरे मामले की विवेचना पुलिस के द्वारा जारी है । संभवत: इसमें और भी आरोपी सामने आएंगे। प्रथम दृष्टया वाहन चालक से पूछने पर यह बात सामने आई कि पंजाब से महाराष्ट्र उल्हासनगर की ओर जा रहा ट्रक मानपुर में रोक दिया गया था । वहीं से चालक को बदल दिया गया । वाहन चालक इश्तियाक खान से पूछताछ में यह बात सामने आई कि मोबाइल के आधार पर एक व्यक्ति ने उसे यह ट्रक सौंपा । पहले चालक को भी पुलिस मोबाइल से मिले नंबरों के आधार पर तलाश कर रही है ।
शराब का ब्रांड नया
जिस शराब के वाहन को पुलिस ने रोका वह शराब क्षेत्र में नहीं पाई जाती है। कहीं न कहीं अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि महाराष्ट्र जाकर शराब की बोतल से लेवल निकालकर उसे अन्य ब्रांडेड बोतल में उतार दिया जाता होगा। विवेचना में किसी भी प्रकार के दस्तावेज वाहन चालक से नहीं पाए गए । कार्रवाई करने वाली टीम में थाना प्रभारी दिलीप चौधरी, उप निरीक्षक राजेंद्र भदौरिया, विजय वास्केल, प्रधान आरक्षक चंचल चौहान, रामेश्वर मोरे, आरक्षक
धर्मेंद्र, दीपेन्द्र, विजय, राहुल, मनीष एवं मेहरबान का सराहनीय सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो