scriptप्रशासन ने ऑटो नेट्रिप में अधिगृहीत हुए माधवपुरा के 79 मकान तोड़े | Administration breaks 79 houses of Madhavpura acquired in Auto Netrip | Patrika News

प्रशासन ने ऑटो नेट्रिप में अधिगृहीत हुए माधवपुरा के 79 मकान तोड़े

locationधारPublished: Nov 12, 2019 12:51:19 am

Submitted by:

shyam awasthi

आशियाने टूटे तो छलक पड़े आंसू, 56 मकानों पर अगले हफ्ते होगी कार्रवाईमार्च में नेट्रिप के शुभारंभ में आ सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रशासन ने ऑटो नेट्रिप में अधिगृहीत हुए माधवपुरा के 79 मकान तोड़े

माधवपुरा के 79 मकानों को प्रशासन ने सोमवार को जेसीबी से तोड़ दिया।

पीथमपुर. ऑटो टेस्टिंग ट्रैक में अधिगृहीत माधवपुरा के 79 मकानों को प्रशासन ने सोमवार को जेसीबी से तोड़ दिया। एसडीएम वीरेंद्र कटारे सुबह 11 बजे भारी पुलिस के साथ माधवपुरा पहुंचे। पहुंचते ही प्रशासन ने मकानों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू कर दी।
कार्रवाई के दौरान रहवासी और प्रशासन के नोक झोक हुई। एसडीएम ने मकान मालिकों को हाईकोर्ट के आदेश दिखाए। इसके बाद वर्षों से रह रहे आशियानों के टूटते ही रहवासियों के आंसू छलक पड़े। कार्रवाई शाम 6 बजे तक चली। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार विनोद राठौर, नायब तहसीलदार अंजली गुप्ता, सागौर टीआई प्रतीक शर्मा, बगदून टीआई आनंद तिवारी, पटवारी कन्हैया चौहान सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद था।
एसडीएम ्र कटारे ने बताया कि 140 लोगों को मुआवजा देने के लिए आदेश आए थे, इसमें से 79 लोगों ने सागौर के पास प्लॉट के साथ मुआवजा ले लिया था, लेकिन पुराने मकानों को कुछ लोगों ने खाली नहीं किया था। हाईकोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को हमने 79 मकानों को तोड़ दिया है।
जिन 31 लोगों ने मुआवजा नहीं लिया है, उनके मकान मालिकों को अगले हफ्ते तक मकान खाली करने का नोटिस दिया गया है। अगले हफ्ते सोमवार को प्रशासन बचे 31 मकानों को भी तोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्रवाई शांतिपूर्ण हुई है।
सामान बचाने के लिए दौड़े परिजन
प्रशासन ने जाते ही मकानों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। वहां रह रहे लोगों ने प्रशासन से सामान बाहर करने के लिए कुछ घंटे का समय मांगा। प्रशासन ने समय देते हुए खाली मकानों को तोडऩे का काम शुरू किया। परिजन इधर-उधर से गाड़ी की व्यवस्था कर अपना सामान बचाने में जुट गए। सामान बाहर करते ही अपने आशियानों को टूटता देख लोगों के आंसू छलक पड़े। माधवपुरा के रहवासियों ने बताया कि 2009 के गाइड लाइन के हिसाब से हमें मुआवजा देने की बात कही गई थी, लेकिन हमें उसके मुताबिक मुआवजा नहीं मिला है।
प्रधानमंत्री मोदी का दौरा संभावित
ऑटो टेस्टिंग का अंतिम ट्रैक ग्राम माधवपुरा से बनना है। यहां करीब 140 से अधिक मकान ट्रैक के लिए रोड़ा बन रहे हैं। प्रशासन की कार्रवाई के बाद ट्रैक बनाने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। करीब 13 ट्रैकों का काम पूर्ण हो गया है, एक ट्रैक का काम बचा है, वो माधवुपरा के रास्ते से होकर गुजरना है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नेट्रिप के पूर्ण कार्य होने पर इसका शुभारंभ करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च में पीथमपुर आ सकते हंै। इसको लेकर एसडीएम पूर्व में एक बैठक भी ले चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो