scriptकोविड की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी | Administration's preparations for the third wave of Kovid completed | Patrika News

कोविड की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी

locationधारPublished: Jan 15, 2022 08:16:43 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

पुराने अस्पताल भवन की छत पर चढकर बोले कलेक्टर बाद में निर्णय लेंगे वापस शिफ्ट करने परबाघनी नदी को लेकर कहा स्वछ करेंगे बाघनी को

कोविड की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी

कोविड की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी

बाग.

कोविड की तीसरी लहर के मददेनजर कलेक्टर ने शनिवार को विकासखंड का दौरा किया। इस दौरान कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की नब्ज टटोली।कलेक्टर पंकज जैन ने शनिवार को बाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर कोविड की तीसरी लहर से निपटने के उपाय के साथ ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा।
कलेक्टर डा जैन ने पुराने हॉस्पिटल भवन की बिल्डिंग को भी देखा और समझा कि आखिर हॉस्पिटल को यहां से शिफ्ट क्यों किया गया।कलेक्टर ने पुराने भवन के ऊपर छत पर चढकर भवन की पूरी स्थिति पर बीएमओ डा शिंदे से चर्चा कर कहा कि भवन की स्थिति को लेकर पता करेंगे उसी के बाद अस्पताल को वापस यहां शिफ्ट करने पर चर्चा करेंगे। कलेक्टर डा पंकज जैन ने डाक्टरों से ओपीडी के साथ भर्ती मरीजों को लेकर भी चर्चा की।डाक्टरों से कलेक्टर ने दूसरी लहर में मरीजों की स्थिति, वर्तमान ओपीडी सहित अन्य मामलों में चर्चा की। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कोविड की तीसरी लहर को लेकर व्यवस्थाओं को देखा है साथ ही पुराने हॉस्पिटल को लेकर चर्चा की है । अब शाला त्यागी बच्चों और स्कूली बच्चों को वैक्सीन लगाने पर फोकस है।इस दौरान एसडीएम विजय नवजीवन पवार, नायब तहसीलदार रावत, पीएचई एसडीओ उइके, पीडब्ल्यूडी एसडीओ परमार, बीईओ मंडलोई, डा शिंदे, डा मुवेल भी साथ थे।
बाघनी नदी को लेकर बोले कलेक्टर स्वच्छ होगी

बाघनी नदी को लेकर जिला कलेक्टर से सवाल किया गया तो कहा कि बाघनी नदी को लेकर विस्तृत कार्य योजना बना रहे है । बाघनी नदी को स्वच्छ करेंगे। बाघनी नदी को लेकर पत्रिका द्वारा लगातार खबरों का प्रकाशन किया जा रहा है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रोहित झंवर ने भी कलेक्टर डा जैन से बाघनी नदी को चलकर देखने का निवेदन किया तो उन्होंने कहा मेरे संज्ञान यह बात है।
कलेक्टर जैन भ्रमण कर सरकारी अस्पताल की नब्ज देखी

बदनावर.
कलेक्टर डा पंकज जैन ने आज बदनावर क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर कोरोना व वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों से चर्चा की।
कलेक्टर डा जैन कोद, बिड़वाल, संदला, तिलगारा, नाहरखेड़ा व रूपाखेड़ा आदि गांवों में जाकर लोगों से चर्चा की। किसानों के खेतों पर जाकर फसल के उत्पादन व देखरेख के बारे में भी जाना। इस दौरान एसडीएम वीरेंद्र कटारे, तहसीलदार अजमेर सिंह गौड़, पंचायत समन्वयक अखलाक मंसूरी आदि उपस्थित थे। बाद में कलेक्टर जैन सरकारी अस्पताल पहुंचे। जहां अस्पताल का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिए। बाद में वे प्रसिद्ध माहेश्वरी की कचोरी खाने के लिए दुकान पर पहुंचे व स्वादिष्ट कचोरी व दाने का स्वाद चखा। कलेक्टर की सादगी को देखकर बस स्टैंड पर मौजूद लोग भी हैरान रह गए। स्वयं कलेक्टर ने पेटीएम से दुकानदार को भुगतान भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो