scriptVIDEO अमृतं जलम – और देखते ही देखते बदल गई बावड़ी की सूरत | Aratam jalam dhar | Patrika News

VIDEO अमृतं जलम – और देखते ही देखते बदल गई बावड़ी की सूरत

locationधारPublished: Jun 16, 2019 04:52:22 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

– बावड़ी की दशा और दिशा बदली, लोगों ने की पत्रिका के अभियान तारीफ

dhar

dhar

धार.
पत्रिका यह अभियान काफी सराहनीय है, शहर की जनता को भी इस कार्यक्रम में आकर श्रमदान करना चाहिए, आज हम श्रमदान करेंगे तो आने वाले भविष्य के लिए काफी अच्छा योगदान रहेगा, पानी को आज नहीं सहेजा गया तो समस्या आनी है, बारिश की एक-एक बूंद प्रकृति और हमारे लिए जरूरी है। कुछ इसी तरह की बात कही अमृतं जलम में युवाओं ने।
पत्रिका द्वारा रविवार को अमृतम जलम कार्यक्रम शहर के नौगांव स्थित मुनीमजी की बावड़ी में किया गया। पत्रिका के इस अभियान में युवाओं की टीम में श्रमदान के प्रति काफी उत्साह देखने को मिला। युवाओं ने एक मत होकर कहा कि अभी शहर में पानी की दिक्कत है यदि शहर के कुएं, बावड़ी और तालाबों को अभी सहजा नहीं गया तो आने वाले भविष्य में पानी की समस्या हो सकती है। पत्रिका के इस अभियान से जुडक़र काफी अच्छा लग रहा है। जिस प्रकार हम युवागण आगे आए है ऐसे ही शहर की जनता को भी आगे आकर अपने आसपास के कुएं, बावड़ी और तालाबों में एक निश्चित समय निर्धारित करके श्रमदान करना चाहिए।
dhar
patrika IMAGE CREDIT: patrika
पुलिस प्रशासन और नपा का मिला सहयोग

पत्रिका के अमृतं जलम कार्यक्रम में एक ओर तो युवाओं की टीम थी तो दूसरी ओर पुलिस प्रशासन और नपा के कर्मचारी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा रहे। यहां पर पुलिस प्रशासन और नपा के कर्मचारियों ने सुबह सवा सात बजे से लेकर पौने दस बजे तक श्रमदान किया। हर कोई का मकसद था कि आज हम पूरी बावड़ी की गंदगी साफ करेगे। साफ-सफाई में इस कदर जुटे की समय का ध्यान ही नहीं रहा और लोगों ने ढ़ाई घंटे तक श्रमदान किया। सभी एक ही उद्देश्य से कार्य जुटे हुए थे कि हमें हमारे लिए जल का सरंक्षण करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो