scriptहथियारबंद बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी के घर की लाखों की लूट, महिला से उतरवाए जेवर | Armed robbers loot millions of the garment trader's house | Patrika News

हथियारबंद बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी के घर की लाखों की लूट, महिला से उतरवाए जेवर

locationधारPublished: Mar 09, 2019 04:48:56 pm

हथियारबंद बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी के घर की लाखों की लूट, महिला से उतरवाए जेवर

dhar

हथियारबंद बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी के घर की लाखों की लूट, महिला से उतरवाए जेवर

डेहरी. स्थानीय ग्राम डेहरी में लुटेरों ने कपड़ा व्यापारी राधेश्याम मालविया के घर में लगी शटर तोडक़र लूटपाट की। गुरुवार रात्रि के लगभग 2.15 बजे लुटेरे शटर तोड़ रहे थे तब इसकी आवाज सुनकर देखा तो कुछ बदमाश शटर उठाने की कोशिश कर रहे थे। मालविया दंपति ने अंदर से शटर बंद करने की कोशिश की और शटर न खुले इसके लिए सिलाई मशीन शटर से अड़ा दी, लेकिन बदमाशों की संख्या ज्यादा होने से उन्होंनेे मालविया दंपति को गिरा दिया और 5 बदमाश घर के अंदर घुस गए।
बदमाशों ने फालिया मालविया दंपति पर अड़ा दिया और घर में रखी नकदी 90 हजार रुपए निकलवाई। वहीं महिला के गले से सोने का हार, कान की झुमकी निकलवाई। घर पर रखे अन्य सोने के जेवर झेले, 2 सोने के हार, अंगूठी, चांदी का कड़ा व तागली निकाल ली और पास पड़ी तिजोरी की चाबी मांगने लगे, लेकिन मालविया दंपति ने चाबी नहीं होना बताया। इस पर फालिए से वार कर दिया, जिससे दंपति ने शोर मचाया तो ऊपर कमरे में सोया उनका पुत्र व बहू जाग गए। बाहर निकलने का प्रयास किया तो उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद पाया, जिससे पुत्र प्रवीण ने गैलरी में आकर देखा तो उसे 15 लुटेरे दिखाई दिए, जिन्हे देख कर प्रवीण ने शोर मचाना शुरू किया। घर के बाहर खड़े लुटेरों में से 1 ने प्रवीण पर फायर कर दिया। जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर प्रवीण कमरे में छिप गया और शोर मचाते रहा। शोर शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग जाग गए, लेकिन लुटेरों ने किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं आने दिया। हर घर के दरवाजे पर 1 लुटेरा खड़ा था। इस पर प्रवीण ने पुलिस को फोन किया और पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस गाड़ी देख लुटेरे भाग निकलेे। लुटेरे मालविया के घर से कुल 5 लाख की रकम और जेवर पर हाथ साफ कर गए। नगर में पिछले 8 दिन में यह तीसरी घटना है। इससे पहले भी पूरी प्लानिंग के साथ चोर शंकर लाल मोहरनी के घर पर घात लगाकर बैठे थे पर वे सफल नहीं हो पाए। मालविया परिवार में लूट की पूरी प्लानिंग कर लुटेरों ने लूट को अंजाम दिया।
ग्रामीणों में रोष, किया चक्काजाम

ग्रामवासियों ने अलल्दा बाग रोड सुबह से जाम कर दिया। जाम हटाने के लिए पुलिस चौकी प्रभारी जगदीश चौहान आए, लेकिन ग्रामवासियों ने एक नहीं सुनी और वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाने की बात पर अड़े रहे। जानकारी मिलते ही कुक्षी एसडीओपी मनोहर सिंह बारिया पीडि़त परिवार के घर पहुंचे और लूट की पूरी जानकारी ली। ग्रामवासियों से कहा जाम खोल दिया जाए, लेकिन ग्रामवासी नहीं माने और एसपी व कलेक्टर को बुलवाने पर अड़े रहे। जब ग्रामवासी नहीं माने तो कुक्षी एसडीएम बीएस कनेश जाम हटवाने के लिए आए और ग्राम वासियों को आश्वासन दिया कि लूट का जल्द ही पर्दाफाश कर लुटेरों को पकड़ा जाएगा। साथ ही ग्राम वासियों ने पुलिस चौकी पर फोर्स बढ़ाने की मांग को भी मानते हुई वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने की बात की और जाम खुलवाया। सुबह ८ से १२ बजे तक जाम के कारण सडक़ बंद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो