scriptकई राज्यों में अपराध करने वाले बदमाश को पकडऩे गई टीम पर किया हमला | Attack on the team that caught the crook who committed the crime in m | Patrika News

कई राज्यों में अपराध करने वाले बदमाश को पकडऩे गई टीम पर किया हमला

locationधारPublished: Nov 06, 2019 11:54:19 am

Submitted by:

Amit S mandloi

जवाबी कार्रवाई में क्राईम ब्रांच को करना पड़े फायर, कांच फूटने के बाद भी अपराधी को लाए

कई राज्यों में अपराध करने वाले बदमाश को पकडऩे गई टीम पर किया हमला

कई राज्यों में अपराध करने वाले बदमाश को पकडऩे गई टीम पर किया हमला

धार.
मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में अपराध करने वाले बदमाश को दबोचने के लिए क्राईम ब्रांच टांडा पहुंची थी। आरोपी ने टीम को देखकर मोटरसाइकिल तेजी से दौड़ा दी। अचानक आरोपी गिर और चोटिल हो गया और वह भाग नहीं पाया। बदमाश को टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। बदमाश को टीम लेकर रवाना ह ुई तो बदमाश के साथियों ने टीम पर हमला कर दिया। टीम ने जवाब में ४ राउंड फायर किए और बदमाश को धार ले आए।
मंगलवार को ये खुलासा पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रतापसिंह ने किया। उन्होंने बताया कि टांडा का बदमाश मुकेश भील पिछले छह सालों से लूट और डकैती जैसे जघन्य अपराध में लिप्त होकर फरार चल रहा था। जिस पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित था।
टीम को देखकर भागा और गिर पड़ा

पुलिस अधीक्षक जिला धार श्री आदित्य प्रताप सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धार दक्षिण अरविंद तिवारी के निर्देशन में धार जिले के समस्त सीएसपी,एसडीओपी एवं थाना प्रभारीगण के साथ.साथ क्राईम ब्रांच प्रभारी धार संतोष कुमार पाण्डेय को निर्देशित किया था।
टीम को सूचना मिली थी कि मुकेश बोरी क्षेत्र में नजर आया है। जिस पर टीम बोरी पहुंची। पुलिस को देखकर मुकेश ने अपनी मोटरसाइकिल तेज भगाना शुरू कर दी। अचानक बैलेंस बिगडऩे से मुकेश गिर गया और चोंट लगने से वह भाग नहीं पाया। जिस पर टीम ने उसे दबोच लिया। टीम उसे लेकर रवाना हुई तो कई मोटरसाइकिलों पर बैठकर बदमाश के समर्थक उसे छुडाने के लिए टीम के सामने आ गए। इन लोगों ने जीप पर पथराव शुरू कर दिया। हमला होता देख क्राईम ब्रांच ने 4 राउंड हवाई फायर किए जिसके बाद बदमाश भाग गए।
मप्र के अलावा अन्य राज्यों में ही वांटेंट
पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रतापसिंह ने बताया कि आरोपी मुकेश ने मध्यप्रदेश के अलावा अन्य राज्य महाराष्ट्र, कर्नाटक जैसे बडे.बडे राज्यों में लूट व डकैती जैसे मामलो में फरार होने की थी सूचना।
जीप के सामने अड़ा दी मोटरसाइकिलें

गिरफ्त में लिए गए आरोपी मुकेश को पुलिस टीम जैसे ही लेकर आगे बढी वैसे ही अचानक चार पांच मोटर सायकलों पर तीन.तीन चार.चार बैठे बदमाश नरवाली की तरफ से आए । आरोपी मुकेश को छुडवाने की नियत से क्राईम ब्रांच टीम के शासकीय वाहन के सामने अपनी मोटर सायकलें अडाकर टीम का रास्ता रोक लिया। पुलिस टीम पर पथराव व हथियारों से फायर करना शुरू कर दिया। क्राईम टीम द्वारा बडी बहादुरी, साहस व धैर्य का परिचय देते हुए बडी ही सूझ.बूझ से स्वयं का एवं पकडे गए आरोपी का बचाव करते हुए घेराबंदी किए बदमाशों का मुकाबला करते हुए उनको खदेडने के लिए 4 राउंड हवाई फायर करना पडा। क्राईम टीम द्वारा सामना करने से बदमाश कुछ पीछे हटे और इतने मे ही टांडा तरफ से थाना मोबाईल टांडा को आते देख सभी बदमाश अपनी अपनी मोटर सायकलों से भाग गये। कुछ देर बाद मौके पर ही तुरंत एसडीओपी कुक्षी मनोहर बारिया भी मय दल बल के पहुच गए। क्राईम ब्रांच प्रभारी संतोष पांडे ने बताया बदमाशों को छुडाने आए हुए लोगों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। पुलिस लोगों की सुरक्षा का काम करती है, जनता को बदमाशों का साथ नहीं देकर पुुलिस की मदद करना चाहिए,जो बदमाशों का साथ देगाउस पर भी पुलिसअधीक्षक के निर्देश पर मुकदमा कायम किया जाएगा।
इनका रहा सहयोग

क्राईम ब्रांच धार में पदस्थ उनि बलजीत सिंह बिसेन, सउनि धीरजसिंह राठौर, प्रआर रामसिंह गौर, आर रूपेश जाट, बलराम भंवर, राहुल बांगर, नवीन राठौर व प्रआर चालक मुकेश चौहान का सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो