script

चौथे दिन भी बंद रहे बाजार, चौपाटी पर खुली दुकानें

locationधारPublished: Jun 02, 2019 12:34:59 am

Submitted by:

amit mandloi

कृषि उपज मंडी एवं सब्जी मंडी में सन्नाटा रहा
चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात
 
 

jahawar marg badnawar

morket soone

बदनावर. नगर में हुई अप्रिय घटना के चौथे दिन शनिवार को भी नगर बंद के हवाले रहा। हालांकि बस स्टैंड, सीतलामाता बस स्टाप पर कुछ दुकानें खुली रहीं तो बड़ी चौपाटी पर लगभग सभी प्रतिष्ठान खुले रहे। घटना के बाद भारी पुलिस फोर्स लगाने से नगर में धीमे धीमे शांति व्यवस्था बहाल हो रही है। घटना के चार दिनों में कहीं से कोई अप्रिय समाचार नहीं है। नगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया जाकर बड़े अफसर नियमित भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।
नगर में धारा 144 प्रभावशील होने से ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी 5 से अधिक लोगों को एक जगह खड़ा नहीं रहने दे रहे है। शनिवार को कुछ लोगों ने प्रतिष्ठान बंद कराने की मुहिम जरूर चलाई थी वहीं एसडीओ पुलिस जयंतसिंह राठौर ने माईक लगे सरकारी वाहन से स्वयं नगर में घूमकर अनाउंस किया कि लोग अपने प्रतिष्ठान खोले, डरने की कोई जरूरत नहीं है। किसी के बहकावे में या दबाव में अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं रखे।
कृषि उपज मंडी एवं सब्जी मंडी में किसानों के उपज नहीं लाने से सन्नाटा पसरा रहा। बुधवार को हुई घटना में आगजनी, पत्थर एवं तलवार बाजी के बाद नगर की शांति व्यवस्था चरमरा गई थी। घटना का संदेश ग्रामीण अंचल में फैल जाने के बाद से ही ग्रामीणों ने बदनावर का रूख नहीं करने से विशेष चहल पहल भी बाजार में नजर नहीं आ रही है। गौरतलब है बुधवार को बकरा बाजार में दो वर्गों में विवाद के बाद नगर में माहौल खराब हो गया था। शांति व्यवस्था बहाली के बाद नगर के बाधित व्यापार को पटरी पर लाने के लिए प्रशासनिक अमला जुटा है। जिसके चलते कलेक्टर, एसपी दोनों वर्गों के लोगों से संपर्क कर बैठके कर रहे हैं।
पुलिस की हर पल पर नजर
जिले में शांति के लिए कलेक्टर ने संभाली कमान, हर गांव, तहसील में हो रही शांति-सौहार्द की बैठकें
धार/बदनावर ञ्च पत्रिका. पांच दिन पहले जरा सी कहासुनी ने बड़े रूप लिया तो बदनावर में तोडफ़ोड़ हो गई। मामला शांत करने के लिए पुलिस तथा प्रशासन ने मैदान संभाला तो शांति हुई, लेकिन बाजार चार दिन बाद भी नहीं खुल सके।
हालांकि कलेक्टर दीपक सिंह के सान्निध्य में प्रशासन तथा एसपी बीके सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने व्यापारियों को पुख्ता निगरानी का आश्वासन देकर दुकानें खोलने का अनुरोध किया, लेकिन व्यापारियों के मन से दहशत निकल नहीं पा रही है। इधर पुलिस की हर पल पर निगाह है तो प्रशासन पूरे जिले में शांति सौहाद्र्र के लिए बैठकें कर रहा है। 5 या 6मई को ईद है और ऐसे वक्त पुलिस तथा प्रशासन किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहता है।
ये हुई थी घटना : बुधवार को कुछ उपद्रवियों ने आपसी कहासुनी को लेकर बवाल किया, जिसमें दुकानों, हाथ ठेलों, दो पहिया वाहनों, में आगजनी की तथा तोडफ़ोड कर बदनावर का माहौल खराब किया। हालांकि प्रशासन ने प्रभावितों को मदद कर माहौल सुधारने का प्रयास किया।

ट्रेंडिंग वीडियो