scriptBadnawar incident | चौथे दिन भी बंद रहे बाजार, चौपाटी पर खुली दुकानें | Patrika News

चौथे दिन भी बंद रहे बाजार, चौपाटी पर खुली दुकानें

कृषि उपज मंडी एवं सब्जी मंडी में सन्नाटा रहा

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

 

 

धार

Published: June 02, 2019 12:34:59 am

बदनावर. नगर में हुई अप्रिय घटना के चौथे दिन शनिवार को भी नगर बंद के हवाले रहा। हालांकि बस स्टैंड, सीतलामाता बस स्टाप पर कुछ दुकानें खुली रहीं तो बड़ी चौपाटी पर लगभग सभी प्रतिष्ठान खुले रहे। घटना के बाद भारी पुलिस फोर्स लगाने से नगर में धीमे धीमे शांति व्यवस्था बहाल हो रही है। घटना के चार दिनों में कहीं से कोई अप्रिय समाचार नहीं है। नगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया जाकर बड़े अफसर नियमित भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।
नगर में धारा 144 प्रभावशील होने से ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी 5 से अधिक लोगों को एक जगह खड़ा नहीं रहने दे रहे है। शनिवार को कुछ लोगों ने प्रतिष्ठान बंद कराने की मुहिम जरूर चलाई थी वहीं एसडीओ पुलिस जयंतसिंह राठौर ने माईक लगे सरकारी वाहन से स्वयं नगर में घूमकर अनाउंस किया कि लोग अपने प्रतिष्ठान खोले, डरने की कोई जरूरत नहीं है। किसी के बहकावे में या दबाव में अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं रखे।
कृषि उपज मंडी एवं सब्जी मंडी में किसानों के उपज नहीं लाने से सन्नाटा पसरा रहा। बुधवार को हुई घटना में आगजनी, पत्थर एवं तलवार बाजी के बाद नगर की शांति व्यवस्था चरमरा गई थी। घटना का संदेश ग्रामीण अंचल में फैल जाने के बाद से ही ग्रामीणों ने बदनावर का रूख नहीं करने से विशेष चहल पहल भी बाजार में नजर नहीं आ रही है। गौरतलब है बुधवार को बकरा बाजार में दो वर्गों में विवाद के बाद नगर में माहौल खराब हो गया था। शांति व्यवस्था बहाली के बाद नगर के बाधित व्यापार को पटरी पर लाने के लिए प्रशासनिक अमला जुटा है। जिसके चलते कलेक्टर, एसपी दोनों वर्गों के लोगों से संपर्क कर बैठके कर रहे हैं।
पुलिस की हर पल पर नजर
जिले में शांति के लिए कलेक्टर ने संभाली कमान, हर गांव, तहसील में हो रही शांति-सौहार्द की बैठकें
धार/बदनावर ञ्च पत्रिका. पांच दिन पहले जरा सी कहासुनी ने बड़े रूप लिया तो बदनावर में तोडफ़ोड़ हो गई। मामला शांत करने के लिए पुलिस तथा प्रशासन ने मैदान संभाला तो शांति हुई, लेकिन बाजार चार दिन बाद भी नहीं खुल सके।
हालांकि कलेक्टर दीपक सिंह के सान्निध्य में प्रशासन तथा एसपी बीके सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने व्यापारियों को पुख्ता निगरानी का आश्वासन देकर दुकानें खोलने का अनुरोध किया, लेकिन व्यापारियों के मन से दहशत निकल नहीं पा रही है। इधर पुलिस की हर पल पर निगाह है तो प्रशासन पूरे जिले में शांति सौहाद्र्र के लिए बैठकें कर रहा है। 5 या 6मई को ईद है और ऐसे वक्त पुलिस तथा प्रशासन किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहता है।
ये हुई थी घटना : बुधवार को कुछ उपद्रवियों ने आपसी कहासुनी को लेकर बवाल किया, जिसमें दुकानों, हाथ ठेलों, दो पहिया वाहनों, में आगजनी की तथा तोडफ़ोड कर बदनावर का माहौल खराब किया। हालांकि प्रशासन ने प्रभावितों को मदद कर माहौल सुधारने का प्रयास किया।
jahawar marg badnawar
morket soone

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Assam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबरकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.