scriptभगोरिया सा छाया माहौल, ढोल-मांदल की थाप पर थिरके मंत्री | Bhagwariya shadow environment, minister dance on Dhol-Mandal | Patrika News

भगोरिया सा छाया माहौल, ढोल-मांदल की थाप पर थिरके मंत्री

locationधारPublished: Mar 05, 2019 12:04:37 pm

भगोरिया सा छाया माहौल, ढोल-मांदल की थाप पर थिरके मंत्री

dhol

भगोरिया सा छाया माहौल, ढोल-मांदल की थाप पर थिरके मंत्री

डही. मुख्य रूप से भगोरिया की शुरुआत 14 मार्च से होगी, लेकिन महाशिवरात्रि पर क्षेत्र के ग्राम नरझली और काकरिया के मध्य भुवाड़ा बाबा के भंडारे मेंं जब ढोल, मांदल की थाप लगी तो यह अवसर किसी भगोरिया से कम नहीं था। ऐसे में कैबिनेट मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल भी खुद को थिरकने से रोक नहीं सके। यहां भगवान शिव के प्रतीक के रुप में और आदिवासियों की श्रद्धा के केंद्र भुवाड़ा बाबा के दर्शन और भंडारे में हजारों आदिवासी शामिल हुए। पूजा, अर्चना के साथ ही जब ढोल, मांदल पर थाप लगी तो भगोरिया सा माहौल छा गया।
mandal-2
मंत्री बघेल थिरके भी और ढोल, मांदल वालों के साथ ही आयोजन समिति सदस्यों को उन्होंने पुरस्कृत भी किया। मंत्री बघेल ने बडक़ेश्वर की तर्ज पर अगले वर्ष से यहां पर भुवाड़ा बाबा का मेला आयोजित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। यहां स्थित तालाब के गहरीकरण करने के भी उन्होंने निर्देश दिए। तहसीलदार अंतरसिंह कनेश, जनपद पंचायत सीइओ बृतेश जैन, थाना प्रभारी विजय वास्केल, विधायक प्रतिनिधि जाकिर पठान, डॉ. दुर्गेश वर्मा, हाजी हिसामुद्दीन कुरैशी, शाहनवाज सिंगल, बंटी शर्मा उपस्थित थे।
तालाब का भूमिपूजन

इसके पूर्व मंत्री बघेल ने ग्राम रेबड़दा पहुंचकर मुख्यमंत्री सरोवर योजना द्वारा स्वीकृत झिरीवाला नाला क्षेत्र में एक करोड़ लागत के निस्तारी तालाब निर्माण का भूमिपूजन किया। ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां आयोजित सभा में मंत्री बघेल ने कांग्रेस सरकार द्वारा अब तक किए गए विकास कार्यों को ग्रामीणों के सामने रखा।
फसल जलकर खाक हुई तो रोते पहुंचे किसान

ग्राम गाजगोटा के किसान किशन पिता केरिया सहित पास के तीन चार अन्य किसानों के खेत में सूख रही गेहूं की फसल में आग लग जाने से खाक हो गई थी। इससे पीडि़त ोते हुए मंत्री बघेल के पास पहुंचे। बघेल ने पंचनामा बनाने और मुआवजा राशि देने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो