scriptधरमपुरी में थाना भवन के लिए भूमिपूजन | Bhoomipujan for police station building in Dharampuri | Patrika News

धरमपुरी में थाना भवन के लिए भूमिपूजन

locationधारPublished: Jan 23, 2020 11:53:44 pm

Submitted by:

shyam awasthi

विधायक व एसपी ने किया शिलान्यास

धरमपुरी में थाना भवन के लिए भूमिपूजन

भूमिपूजन करते विधायक व एसपी।धरमपुरी पुलिस स्टाफ के साथ ही पूर्व पार्षद असलम जमीदार, सादिक पहलवान, पार्षद अखिलेश जगताप, कैलाश दवाने, सुदामा सेन, जयसिंह आदि उपस्थित थे

धरमपुरी. अपराधियों में पुलिस का भय होना चाहिए। पुलिस का भय अपराधियों में नहीं होगा तो अपराध बढ़ेगा। पुलिस हमारी रक्षा करती है तो पुलिस का सहयोग करना भी हमारा कर्तव्य है। नर्मदा किनारे स्थित धरमपुरी धार्मिक नगरी है। यहां सभी समाज के लोग सदभाव के साथ त्योहार मनाते हैं। सभी एक-दूसरे का सहयोग करते हंै। मैंने विधानसभा में धरमपुरी के लिए नए थाना भवन निर्माण की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री ने इस थाना भवन को स्वीकृत किया। पुलिस स्टॉफ के लिए आवास व वाहन की मांग भी विधानसभा में उठाई गई थी।
उक्त बात गुरुवार को नए थाना भवन के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक पांचीलाल मेड़ा ने कही। विधायक मेड़ा व एसपी आदित्यप्रतापसिंह ने नवीन थाना भवन का भूमिपूजन कर शिलान्यास किया। अध्यक्षता नप अध्यक्ष शब्बीर पहलवान ने की। मंच पर एसडीओपी आनंदसिंह वास्कले, नप उपाध्यक्ष तिलोक पीपले, सीएमओ रामप्रसाद भावरे, जनपद सीईओ राजेंद्र पालनपुरे, परियोजना यंत्री एनके उपाध्याय भी उपस्थित थे। एसपी आदित्यप्रतापसिंह ने कहा कि पुलिस को आम जनता का सहयोग करना है और जनता का सहयोग प्राप्त करना है। नए थाना भवन में एक विक्टिम रूम भी होगा, जहां विक्टिम के रुकने, रहने और खाने की व्यवस्था होगी। रिजर्व फोर्स को ठहराने की भी व्यवस्था है।
दो मंजिला होगा भवन
परियोजना यंत्री एनके उपाध्याय ने नवीन थाना भवन के बारे में बताया कि भवन राज्य योजना आयोग के अंतर्गत वर्ष 2018 -१9 में स्वीकृत हुआ है। इसकी प्रशासकीय स्वीकृति 1 करोड़ 13 लाख 86 हजार रुपए है। नया भवन दो मंजिला होगा। इसका क्षेत्रफल साड़े 6 हजार वर्गफीट होगा। इसमें आम सुविधाओं के साथ विक्टिम रूम, चाइल्ड हेल्प लाइन रूम, सर्वर रूम, कांफ्रेंस हाल, सीसीटीएनएसए मेल, फीमेल बैरक आदि सुविधाएं होगी। एक वर्ष के अंदर भवन का निर्माण कार्य पूर्ण होगा।
विधायक ने की जिम की घोषणा
कार्यक्रम में धरमपुरी थाना प्रभारी पीआर डावर ने धरमपुरी पुलिस स्टाफ के लिए विधायक मेड़ा से जिम की मांग की। इस पर विधायक ने तत्काल मंच से धरमपुरी थाना स्टाफ के लिए जिम की सामग्री देने की घोषणा की। कार्यक्रम में नप अध्यक्ष शब्बीर पहलवान ने भी संबोधित किया। धरमपुरी पुलिस स्टाफ के साथ ही पूर्व पार्षद असलम जमीदार, सादिक पहलवान, पार्षद अखिलेश जगताप, कैलाश दवाने, सुदामा सेन, जयसिंह आदि उपस्थित थे। संचालन पार्षद प्रतिनिधि संजय सोनी ने किया। आभार थाना प्रभारी पीआर डावर ने माना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो