scriptपीजी कालेज में कैमरे बंद,गार्डन भी हो रहा है उपेक्षित | Cameras closed in PG College, garden is also being neglected | Patrika News

पीजी कालेज में कैमरे बंद,गार्डन भी हो रहा है उपेक्षित

locationधारPublished: Nov 06, 2019 11:42:35 am

Submitted by:

Amit S mandloi

कालेज प्राचार्य ने पल्ला झाड़ा कहा यह काम हमारा नहीं,कहा मैदान पर नेता करते है सभा तो यही सुधारे

पीजी कालेज में कैमरे बंद,गार्डन भी हो रहा है उपेक्षित

पीजी कालेज में कैमरे बंद,गार्डन भी हो रहा है उपेक्षित

धार.
शहर के पीजी कालेज मे प्रतिदिन हजारों की संख्या में पढ़ाई करने के लिए आते है। यहां पर सुविधाआं का टोटा है। सुरक्षा के लिए लगाए गए कैमरे बंद है। वहीं बगीचा भी उजाड़ हो चुकाहै। विद्यार्थियों को पीने के पानी के लिए भी इधर उधर भटकना पड़ता है।
वाचनालय में कभी अखबार ही नहीं लगते है । साथ ही लाईबे्ररी रूम है हर बच्चे को एक घन्टा लाई ब्रेरी के लिए है लेकिन कभी यहां का ताला ही नहीं खुलता है।खेलने को खेल मैदान पर घास व चारा उग चुका है इसकी सफाई की सुध नहीं ली जा रही है। साथ ही गडढे भी हो रहे है ऐसे में खेलने के दौरान चोंट भी आ सकती है । कालेज प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है।
तीसरी आंख भी है बंद
धार पीजी कॉलेज में सुरक्षा को लेकर जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं । ये सिर्फ शो पीस बने हुए है। अधिकतर कैमरे बंद पड़े हैं । कक्षाओं में भी कैमरे है ,लेकिन ये बंद पडे हुए है। अगर विवाद होता है तो कोई पकड़ में नही आ पाएगा।
लायब्रेरी के ताले नहीं खुलते

कॉलेज में दो लाइब्रेरी रूम है । हर स्टूडेंट को 1 घंटे कंपटीशन के संबंधित बुक पढऩे समय दिया जाताहै। छात्र जब लायब्रेरी जाते है तो वहां ताला लगा रहता है। छात्र संदीप सारल,अजय भाबर ने बताया कि हम प्रतियोगी परीक्षाकी तैयारी नहीं कर पाते है,क्योंकि लायब्र्रेरी में ताला लगा रहता है। कॉलेज के अंदर शासन की ओर से एक्टिविटी के संबंधित खेल सामग्री एवं जीव मशीनें सब कुछ कागजों पर दर्शाया गया है लेकिन आज तक सही से खेल सामग्री मिल पाई और जिम मशीन तो दिखाई भी नहीं दी बस सब कुछ कागजों पर ही चल रहा है।
गार्डन की सफाई नहीं है
कॉलेज में गार्डन ह ै,लेकिन ये भी उजाड़ हो रहा है। छात्र विशाल डांगी,कैलाश वसुनिया ने बताया कि गार्डन में बैठकर खाना भी नहीं खा सकते है। छात्रों ने बताया कि कोई आयोजन होता है तो दिखावे के लिए सफाई करा दी जाती है।
गार्डन, लाईब्रेरी,वाचनालय,कुर्सियां,खेल के लिए बना मैदान में घास के साथ में गिटटी ही पड़ी है । कई पकार की खामियां है।
मुकामसिंह अलावा
आदिवासी छात्र संगठन अध्यक्ष धार

पीने के पानी के लिए आरओ लगाया गया है। वहीं मैदान की सफाई राजनेताओं के द्वारा सभा के बाद सफाई नहीं करवाई जाती है उन्हें ही सफाई करवाना चाहिए । वहीं कैमरे पहले से ही बंद है।
डॉ. एच एल फुलवरे प्राचार्य पीजी कालेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो