scriptClosed markets in Badnawar | धारा 144 के बीच बंद रहे बाजार, नहीं चली बसें | Patrika News

धारा 144 के बीच बंद रहे बाजार, नहीं चली बसें

दो पक्षों में विवाद के बाद बदनावर की स्थिति नियंत्रण में

धार

Published: May 31, 2019 12:38:22 am

बदनावर. दो पक्षों में विवाद के बाद लागू धारा 144 से बदनावर की स्थिति नियंत्रण में है। शहर के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिसबल की मौजूदगी से गुरुवार को बंद की स्थिति नजर आई। विभिन्न दुकानों के साथ सब्जी, पान की दुकानें एवं होटल बंद रहीं। बसें भी नहीं चलीं। विवाद के बाद लोगों में भय का माहौल है।
कलेक्टर दीपक सिंह एवं एसपी बीरेंद्र सिंह बदनावर पहुंचे और स्थिति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस ने 13 लोगों की रिपोर्ट पर 46 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया है। 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। संवेदनशील स्थानों पर अधिक पुलिस बल लगाया गया है। रातभर पुलिस की गाडिय़ां दौड़ती रहीं, उपद्रवियों की धड़पकड़ चलती रही।
दोपहर में दी ढील
गुरुवार सुबह पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया, लेकिन दोपहर के बाद ढील देने से बुधवार रात से घरों में दुबके लोगों को राहत मिली। पत्थरबाजी में टीआई सीबी सिंह, एसआई अनिलसिंह घुरैया, आरक्षक दिनेश धनगर, आरक्षक दुर्गादास वैष्णव, सुधीर पोरवाल, राजेंद्र सराफ, अशोक राठौड़, आशीष बोकडिय़ा, विपिन गिरि गोस्वामी घायल हुए है। सुधीर पोरवाल के सिर में तलवार से हमले के बाद गंभीरावस्था में इंदौर रेफर किया गया था।
अनुग्रह राशि के प्रकरण बनाए : नगर मे तनाव के बाद उपद्रवियों ने 25 दुकानों, तीन ऑटो रिक्शा में आगजनी एंव नुकसानी के बाद प्रभावित व्यक्ति एवं परिवारों को अनुग्रह सहायता राशि के प्रकरण प्रतिवेदन पटवारी की पंचनामा रिपोर्ट के आधार पर बनाए गए।
अन्य आरोपियों को जल्द करेंगे गिरफ्तार : पुलिस ने लाखनसिंह पिता सोहनसिंह निवासी साकतली की रिपोर्ट पर चार लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। फरियादी राजेंद्र सराफ की रिपोर्ट पर चार, आशीष बोकडिय़ा की रिपोर्ट पर चार, कपिल अशोक राठौड़ की रिपोर्ट पर पांच, विपिन गिरी गोस्वामी की रिपोर्ट पर एक, अरविंदसिंह पंवार पिटगारा की रिपोर्ट पर छह , फरियादी जाहिद हुसैन की रिपोर्ट पर छह , अलताफ मंसूरी की रिपोर्ट पर अज्ञात, फरियादी फिरोज मुंशी खान की रिपोर्ट पर सात, हुसैन बेग मिर्जा की रिपोर्ट पर दो, सिकंदर पटेल काछीबड़ोदा की रिपोर्ट पर नौ, अब्दुल सलाम की रिपोर्ट पर अज्ञात एवं फरियादी मुजीब अहमद बखतगढ़ की रिपोर्ट पर अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया है।
एसपी बीरेंद्रसिह ने बताया कि घटना के बाद 12 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों की पहचान फुटेज के आधार पर की जा रही है।
लाखों की संपत्ति का नुकसान
बुधवार रात हुए विवाद के बाद नगर में तनाव फैल गया। दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई लाठियों एवं तलवार से भी हमले में पुलिसकर्मियों सहित 8 लोग घायल हुए। 25 दुकानों एवं 3 ऑटो रिक्शा में आगजनी एवं तोडफ़ोड़ की घटना हुई। अनेक दुकानों को उपद्रवियों ने जलाने का प्रयास किया, लेकिन शटर नहीं खुलने से नुकसानी से बच गई। घटना में लाखों रुपए की संपत्ति में नुकसानी बताई जा रही है। जामा मस्जिद, काजीपुरा, ऊंचा तोड़ा के सदर वलीऊद्दीन कुरैशी ने मस्जिद पर पथराव के दौरान कांच फूटने का आवेदन पुलिस को दिया है।
500 जवानों का फोर्स बुलाया
गड़बड़ी के प्रयास करने वालों की सर्चिंग की जा रही है जिनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी। पेट्रोलिंग टीम गश्त कर रही है। 500 जवानों का पुलिस फोर्स झाबुआ, आलीराजपुर, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, खरगोन से बुलाया गया है। पुलिस फोर्स के आने बाद शांति कायम हुई है। कलेक्टर दीपकसिंह ने नगर में शांति कायम करने एवं अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।
jawahar marg
morket close

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : पावर प्ले में हैदराबाद की शानदार शुरुआतहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.