scriptमैं आज काम गिनाने नहीं आया हूं : शिवराज | cm shivraj singh road show in dhar | Patrika News

मैं आज काम गिनाने नहीं आया हूं : शिवराज

locationधारPublished: Jan 16, 2018 02:34:40 pm

भाजपा के समर्थन में रोड शो कर मुख्यमंत्री ने विकास के लिए मांगा वोट

cm in dhar
धार. चुनावी समर के अंतिम पड़ाव पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को धार में रोड शो कर राजवाड़ा पर सभा को संबोधित किया। अपने २९ मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री चौहान ने कई बार कहा ‘मैं आज काम गिनाने नहीं आया हूं। जनता से सिर्फ इतना चाहता हूं कि प्रदेश के साथ शहर का विकास चाहते हैं तो नगर पालिका अध्यक्ष के साथ भाजपा के सभी वार्ड पार्षदों को वोट करें।
उन्होंने कहा कि नपाध्यक्ष पद के भाजपा उम्मीदवार अनिल जैन बाबा हैं और बाबा केवल दूसरों का भला चाहते हैं। हालांकि भाषण के दौरान उन्होंने सरकारी योजनाओं के बखान के साथ अप्रत्यक्ष रूप से कई घोषणाएं भी कर डाली। इसके पूर्व वोट अपील के लिए डायस पर आए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जैन जब अपील के अलावा भाषण देने लगे तो पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा ने उन्हें चुप रहने का इशारा किया। इतना ही नहीं धार नपा चुनाव प्रभारी इंदौर के पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा ने बाबा को बैठा दिया। बाबा की अपील के बाद सीधे मुख्यमंत्री का उद्बोधन हुआ, जबकि मुख्यमंत्री के मंच पर पहुंचने से पहले वर्मा ने काफी देर तक माइक संभाला। रोड शो के दौरान खुली जीप में मुख्यमंत्री के साथ प्रत्याशी अनिल जैन बाबा, सांसद सावित्री ठाकुर व विधायक नीना वर्मा सवार रहीं।
पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था : सुबह से ही पुलिस ने शहर के उन बाजारों व राजवाड़ा को अपनी कैद में ले लिया था, जहां से सीएम का रोड शो और सभा होने वाली थी। इसके लिए करीब २६० पुलिस जवान तैनात किए गए थे, जबकि एडिशनल एसपी अजय सिंह सहित लगभग ३५ पुलिस अधिकारी तैनात रहे। एसपी बीके सिंह खुद सुरक्षा इंतजाम का जायजा लेने पैदल ही बाजार में निकले।
सीएम के आने पर ही मंच पर चढ़ सकीं जोशी : राजवाड़ा स्थित सभा स्थल पर बने मंच पर चढऩे के लिए पूर्व नपा अध्यक्ष ममता जोशी काफी देर तक पुलिस से जद्दोजहद करती रहीं। सीएम के आने बाद ही उन्हें मंच पर चढऩे दिया गया। सीएम की सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारियों से जब भोपाल से आए विशेष सुरक्षा अधिकारी ने मंच पर रहने वाले नेताओं की सूची मांगी तो वे बगले झांकते नजर आए। इसके बाद मंच के आसपास सुरक्षा और बढ़ा दी गई, जिसमें इंदौर नगर निगम के पूर्व पार्षद निरंजन सिंह गुड्डू को भी मंच के पीछे से हटना पड़ा। सभा स्थल पर बने मंच पर सीएम के अलावा जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. राज बर्फा, सांसद सावित्री ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, विधायक नीना वर्मा, प्रदेश भाजपा के महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, इंदौर के पूर्व विधायक व धार नपा चुनाव प्रभारी गोपीकृष्ण नेमा, सीसीबी अध्यक्ष राजीव यादव और पार्षद प्रत्याशियों के साथ धार नपाध्यक्ष उम्मीदवार अनिल जैन मौजूद रहे।
भाजपा हो या कांग्रेस हमें चाहिए रेल
रोड शो के दौरान जवाहर मार्ग पर रेल लाओ आंदोलन के प्रमुख नेता पवन जैन गंगवाल के संस्थान पर न तो भाजपा का झंडा नजर आया और न ही कांग्रेस का। यहां दो राष्ट्रीय ध्वज के साथ ‘रेल चाहिएÓ की अपील करता फ्लैक्स लगा था। जब सीएम का काफिला यहां से गुजरा तो पवन जैन ने उनका स्वागत किया, वहीं जैन की पत्नी ने जिले में जल्द ही रेल लाने की मांग की। इस दौरान जैन ने सीएम को एक आवेदन भी सौंपा।
काली पतंग ने चौंकाया
मुख्यमंत्री के रोड शो के एक दिन पूर्व हिंदू जागरण मंच ने घोड़ा चौपाटी पर १४ साल पहले किए गए वादे पर सवाल खड़ा करता होर्डिंग लगाया, जिसे सोमवार को डायल १०० गाड़ी ने छिपाया। इसके अलावा काले झंडे दिखाए जाने की खबर पर पुलिस की सख्त पहरेदारी रही, लेकिन धानमंडी चौक पर बिजली के तार में लटकी काली पतंग ने सब को चौंकाया। बताया जा रहा है कि काले झंडे दिखाने में नाकाम रहे लोगों ने साजिशवश इस पतंग को बिजली के तार में लटकाया था।
झलकियां
सुबह ११.०५ बजे डीआरपी लाइन स्थित हैलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतरा।
सुबह ११.२० बजे घोड़ा चौपाटी से रोड शो शुरू हुआ।
दोपहर १२.२० बजे राजवाड़ा सभा स्थल पर सभा में पहुंचे सीएम।
दोपहर १२.५० बजे मनावर के लिए हेलीकॉप्टर से प्रस्थान।
राजवाड़ा पर सभा को सीएम ने २९ मिनट संबोधित किया।
सुरक्षा में डीएसपी पीटीसी इंदौर सुनील तालान सहित ६ डीएसपी के अलावा १२ टीआई व करीब २६० पुलिसकर्मी तैनात रहे।
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राज बर्फा जीप में सवार होने के बजाय पैदल ही रोड शो में शामिल रहे।
काले झंडे दिखाने की खबर से पुलिस ने बाजार में पहरेदारी के अलावा बहुमंजिला इमारतों से रखी नजर।
घोड़ा चौपाटी से धानमंडी चौराहा, जवाहर मार्ग, एमजी रोड होते हुए राजवाड़ा तक करीब एक दर्जन मंच से सीएम का स्वागत हुआ।
सभा मंच पर चढऩे के लिए पूर्व नपाध्यक्ष सहित कई पदाधिकारी करते रहे जोरआजमाइश।
बिजली के तार पर लटकी काली पतंग ने चौंकाया।

ट्रेंडिंग वीडियो