scriptमंडी में नए गेहूं की आवक का श्रीगणेश | crop market | Patrika News

मंडी में नए गेहूं की आवक का श्रीगणेश

locationधारPublished: Feb 03, 2020 11:04:32 pm

2100 रुपए प्रति क्विंटल भाव

मंडी में नए गेहूं की आवक का श्रीगणेश

मंडी में नए गेहूं की आवक का श्रीगणेश

बदनावर . कृषि उपज मंडी में सोमवार को नए गेहूं का श्रीगणेश हुआ। ग्राम बनी के किसान मुंदेश दरबार मंडी में बिक्री के लिए 21 बोरी नया गेहूं लेकर आए थे। इसे सांवरिया ट्रेडिंग कंपनी ने 2100 रुपए प्रति क्विंटल भाव से खरीदा।
शुरू हुआ गेहूं उपज का पंजीयन कुक्षी/पडिय़ाल. आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था बड़वान्या शाखा पडिय़ाल में शासकीय दर पर गेहंू खरीदी का पंजीयन 1 फरवरी से शुरू हो गया है। इसमें अब तक सात किसानों ने पंजीयन करवा लिया है। पंजीयन का सिलसिला 28 फरवरी तक चलेगा। किसान अपनी उपज का पंजीयन पडिय़ाल सोसायटी में करवा सकते हैं। कृषक को बैंक पासबुक, समग्र आईडी नंबर, आधार कार्ड एवं पावती की फोटोकॉपी लाना अनिवार्य है। जानकारी संस्था कर्मचारी सुनील राठौड़ ने दी।
धामनोद. मौसम साफ होते ही कृषि उपज मंडी में कपास की आवक बढ़ी है। हालांकि अनाज की तुलना में मंडी में कपास की बंपर आवक रही। सुबह नीलामी बोली शुरू हुई। धामनोद मंडी में सर्वाधिक मात्रा में कपास बिकने आता है। मंडी रोड पर भी बैलगाडिय़ों की आवाजाही लगी रहती है। किसान बैलगाडिय़ों के अलावा ट्रैक्टर और अन्य वाहनों से भी अपनी उपज मंडी में ले जाते हैं तथा नीलामी बोली में विक्रय करते हैं। सोमवार भी बड़ी मात्रा में वाहन मंडी पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो