scriptCrops burning due to fire in Dhar district | VIDEO अंचल में लगातार आगजनी के चलते खाक हो रही गेहूं की फसल | Patrika News

VIDEO अंचल में लगातार आगजनी के चलते खाक हो रही गेहूं की फसल

किसान की मेहनत पर फिर गया पानी

धार

Updated: March 27, 2022 08:59:49 pm


जिले में फसलें पककर खेतों में तैयार खडी है। अचानक आगजनी की घटनाएंबढ गई है। क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में तीन स्थानों पर आगजनी में हजारों क्विंटल गेहूं जलकर खाक हो गया। किसान की पूरे साल भर की मेहनत पर आग ने पानी फेर दिया है।
VIDEO अंचल में लगातार आगजनी के चलते खाक हो रही गेहूं की फसल
VIDEO अंचल में लगातार आगजनी के चलते खाक हो रही गेहूं की फसल
किसानों के खेतों में लगी आग
50 बीघा गेहूं जलकर खाक
धार.
भलगांवडी में चार से पांच किसानों के खेतों में अचानक आग लग गई। आग लगती देख किसान मौके पर पहुंचे और बुझाने का प्रयास किया। आग इतनी भीषण थी कि लपटे दूर तक आसमान में जारही थी। किसानों ने फायर बिग्रेड को सूचना की लेकिन वह आता उसके पहले 50 बीघा मेंलगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। ये आग चार से पांच किसानों के खेतों में लगी है। ये खेत पास-पास ही है। एक खेत की आग पास के खेतों में पहुंच गई और भीषण हो गई। आग लगने के बाद किसानों का लाखों का नुकसान हो गया।
दो दिन में 20 बीघा गेहूं जले
बदनावर.
इन दिनों क्षेत्र में गेंहू जलने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। दो दिनों में 20 बीघा से ज्यादा गेहंू जल चुके है। इससे किसान भी चिंतित है। रविवार को शार्ट सर्किट होने से एक ट्रेक्टर में भी आग लग गई। जिससे ट्रेक्टर जल गया।
लेबड़ नयागांव फोरलेन पर स्थित ग्राम घटगारा में गेहंू के खेत में आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया। आगजनी की सूचना तत्काल बदनावर नगर पंचायत के फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके चलते फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा व आग बुझाई। आग लगने की सूचना मिलते ही आसपास के किसान व गांव के लोग भी पहुंच गए थे। खेत गोकुलसिंह पिता ऊंकारलाल लोधा का बताया गया है। आगजनी में करीब ढाई बीघा गेहंू जल गए है। यह तो गनीमत हो कि समय पर आग पर काबू पा लिया गया, वरना आसपास के खेतों में भी गेहंू में आग लग जाती।
इसी तरह ग्राम बड़वई में भी पूर्व जनपद सदस्य जगदीश जाट के खेत पर गेहंू में आग लग गई। जाट ने बताया कि 13 बीघा खेत में गेहंू की फसल लगी थी। जिसमें से करीब 4 बीघा गेहंू जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण बिजली लाइन में फाल्ट होने से उठी चिंगारी बताया जा रहा है।
सेमलिया में भी हुई आगजनी

इसी तरह कल ग्राम सेमलिया में भी एक खेत मे आग लग गई थी। जिससे करीब 10 बीघा गेहंू जलकर राख हो गए। यह खेत राजेंद्र पुरोहित का बताया गया है। पुरोहित के मुताबिक खेत मे 12 बीघा के गेहूं लगे हुए थे। जिसमें आग लगने से करीब 10 बीघा के गेहंू जलकर राख हो गए। आगजनी की सूचना हल्का पटवारी को दी गई। जिसके बाद पटवारी ने मौके पर पंचनामा बना लिया है। शनिवार को ग्राम कड़ौदकला में किसान राकेश पिता जगदीश डोड के खेत मे आग लगने से करीब 3 बीघा के गेहंू जल गए थे।
मुलथान के पास खेत में धूं धूं कर जल गया ट्रेक्टर

रविवार को ग्राम मुलथान के पास स्थित विद्युत ग्रिड के समीप एक खेत में काम करते समय ट्रेक्टर की वायरिंग में अचानक फाल्ट हो गया। जिससे ट्रेक्टर में आग लग गई। देखते ही देखते ट्रेक्टर धूं धूं कर जल गया। ट्रेक्टर किसान धर्मेंद्र पाटीदार का बताया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.