शव में लपेटी कीचड़, जिंदा होने का इंतजार करते रहे लोग

अंधविश्वास की घटना-हादसे में सलमान की हो गई मौत

By: deepak deewan

Published: 09 Sep 2021, 01:17 PM IST

धार. मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने उसका शव कीचड़ में लपेट दिया और उसके जिंदा होने का इंतजार करने लगे. अंधविश्वास की यह घटना धार जिले में हुई. जिले के सागौर के मोतीनगर में करंट की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत हो गई थी. परिजनों ने यह सोचकर शव को कीचड़ में लपेट दिया ताकि उसकी सांसें फिर से लौट आएं।

यहां दो लोगों को करंट लगा था जिसमें एक झुलस कर घायल हो गया जबकि दूसरे की मौत हो गई थी। घायल को तो लोग अस्पताल ले गए जबकि मृतक को कीचड़ लपेट दी। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों को समझाया कि मृतक की सांसें अब नहीं लौटेंगी। इसके बाद भी परिजन बमुश्किल माने और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने पर राजी हुए।

dead2.jpg

जानकारी के अनुसार मोतीनगर में मजदूर सलमान और इरफान निर्माणाधीन मकान के ऊपर से गुजर रही 11 केवी लाइन की चपेट में आ गए. इस हादसे में सलमान की मौत हो गई। बुधवार शाम करीब चार बजे हुए हादसे के बाद आसपास के लोग मौके पर आ जुटे। सलमान के शरीर में कोई हलचल नहीं दिखी तो मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने कहा कि शरीर में कीचड़ लपेटने से इसकी सांसे लौट सकती हैं.

dead.jpg

यह सुनकर परिजन और अन्य लोगों ने खेत से कीचड़ लाकर सलमान के शव पर लपेट दी। टीआई राजेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि परिजनों ने करीब एक घंटे तक इंतजार भी किया लेकिन सलमान के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। सूचना पर पुलिस पहुंची और परिजनों को समझाया कि कीचड़ लपेटने से किसी की सांसें नहीं लौटतीं।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned