scriptलापरवाहीआचार संहिता के डर से उखाड़ी सड़क़, अब काम नहीं | Debris in the fear of negligence of code, now no work | Patrika News

लापरवाहीआचार संहिता के डर से उखाड़ी सड़क़, अब काम नहीं

locationधारPublished: Mar 16, 2019 12:50:44 am

Submitted by:

amit mandloi

कलेक्टोरेट रोड पर उखड़ी सडक़ से कार वाले अधिकारी के साथ गुहार लेकर आने वाले फरियादी भी परेशान

Complaint too troubled

sadak khodi

धार. चुनाव की बिगुल बजी तो नगर पालिका को सभी पुराने काम याद आ गए। जिन कार्यों के टेंडर हो चुके थे उन ठेकेदारों को चेताया कि आचार संहिता लग गई तो काम शुरू नहीं हो सकेगा। इस ठेकेदारों ने आनन फानन में कार्यों की श्रीगणेश कर दिया, इसके बाद हाथ बांध लिए। इसी कड़ी में त्रिमूर्ति चौराहे से कलेक्टोरेट तक की सडक़ बनाने वाली नगर पालिका के ठेकेदार ने भी आचार संहिता के डर से कृषि उपसंचालक कार्यालय के सामने बनने वाली पुलिया के लिए सडक़ उखाड़ दी, लेकिन इसके बाद काम शुरू नहीं हो सका। अब परिवर्तित अस्थायी (डायवर्टेड) मार्ग से कार में बैठकर गुजरने वाले अफसरों के अलावा गुहार लेकर कलेक्टोरेट, पुलिस अधीक्षक कार्यालय व न्यायालय तक जाने वाले दो पहिया वाहन चालक व पैदल यात्री खासी परेशानी झेल रहे हैं। गौरतलब है कि चार दिन पहले कलेक्टर दीपक सिंह ने सडक़ निर्माण को लेकर नगर पालिका अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई, लेकिन उन्होंने बीएसएनएल जैसे कुछ विभागों की आपत्ति का हवाला देकर बचने का प्रयास किया।
ये है सडक़ का खाका
कुल लंबाई- ६७० मीटर
लागत- १.५ करोड़ रुपए

समयावधि- एक वर्ष
सडक़ की चौड़ाई- ७ मीटर(डामरीकृत)

सडक़ के दोनों ओर- १.५-१.५ मीटर कांक्रीट शोल्डर
सडक़ के दोनों ओर- १.५-१.५ मीटर के नाले, जिन पर शेड बिछाकर फुटपाथ बनाया जाएगा।
सडक़ निर्माण में एक पुलिया निर्माण(कृषि उपसंचालक कार्यालय के सामने)।
टेंडर दिनांक- १७ सितंबर २०१८ को हुआ।

वर्कऑर्डर जारी- ७ जनवरी २०१९ को।
निर्माण कंपनी- चेतनादास कंस्ट्रक्शन एंड सप्लायर धार।

रात भर बहा पानी
सडक़ निर्माण में पुलिया के लिए उखड़ी सडक़ के कारण वहां से निकल रही बीएसएनएल की लाइन के साथ पेयजल पाइप लाइन भी असुरक्षित हो गई थी। गुरुवार रात में किसी ने नल की पाइप लाइन फोड़ दी, जिससे रातभर सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। शुक्रवार सुबह जब लोगों को पता चला तो किसी ने नपा में जानकारी दी, जिसके बाद यहां की लाइन बंद की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो