भाजपा ने कांग्रेस को दो वोट से पछाड़ा

भाजपा के सोनवानिया उपाध्यक्ष, अब भाजपा के बागी को कांगे्रस परिषद में पीआईसी की उम्मीद

धार. पहले सम्मेलन में शुक्रवार को नगर पालिका धार के उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ। कांग्रेस ने भाजपा के बागी उम्मीदवार को तोड़ जीत के नए समीकरण पैदा तो किए, लेकिन सब धरे के धरे रह गए। भाजपा से तोडक़र कांग्रेस ने बागी नेहा प्रजापति को उपाध्यक्ष पद का चुनाव लड़वाया, जबकि भाजपा से भारी उठापटक के बाद कालीचरण सोनवानिया मैदान में आए। कांटेजोड़ की इस टक्कर में भाजपा के सोनवानिया दो मतों के अंतर से उपाध्यक्ष चुन लिए गए। हालांकि परिणाम के बाद कांग्रेस की ओर से चार आपत्तियां दर्ज कराई गई।

बहरहाल, पीठासीन अधिकारी एसएन दर्रो ने सोनवानिया को विधिसम्मत उपाध्यक्ष घोषित कर दिया। बता दें कि अध्यक्ष समेत उपाध्यक्ष पद के लिए ३१ वोट गिरे, जिनमें से एक वोट निरस्त हो गया, जबकि भाजपा को १६ व कांग्रेस को १४ वोट ही मिल पाए। बता रहें हैं कि दोनों दलों की ओर से क्रॉस वोटिंग हुई, जबकि खुलकर कुछ भी सामने नहीं आ पा रहा है। अब दोनों दलों के नेता भीतरघातियों की पड़ताल कर रहे हैं।

जिले में ये हुए निर्वाचित
निकाय उपाध्यक्ष दल
धार : कालीचरण सोनवानिया भाजपा
पीथमपुर : हंसराज पटेल भाजपा
मनावर : अनिता पाटीदार भाजपा
कुक्षी : लोकेश पाटीदार भाजपा
डही : रेखा माहेश्वरी भाजपा
धामनोद : विष्णु कर्मा भाजपा
राजगढ़ : अजय जायसवाल कांग्रेस
सरदारपुर : मनीषा श्रीवास्तव कांग्रेस
धरमपुरी : त्रिलोक पीपले कांग्रेस

 

चार सचिवों सहित एक सरपंच को नोटिस
धार . जिला पंचायत सीईओ आरके चौधरी ने जिले के चार सचिवों सहित एक सरपंच को योजनाओं के क्रियान्वयन में रुचि नहीं लेने पर कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। जिन सचिव/सरपंच को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं । उनमें जनपद पंचायत निसरपुर की ग्राम पंचायत खराजना के सचिव साधुराम फूलमाली, ग्राम पंचायत बगड़ी के सचिव महेश वर्मा एवं सरपंच रणजीतसिंह ठाकुर, जनपद पंचायत धरमपुरी की ग्राम पंचायत कुंदा के सचिव प्रताप डावर तथा जनपद पंचायत बदनावर ग्राम पंचायत बोरदा के सचिव मोहनलाल वसुनिया शामिल हैं ।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned