scriptVIDEO परिषद की बैठक : टेंट व्यावसायी को फायदा देने के मुद्दे पर भीड़े सीएमओ-पीआईसी मेंबर | dhar nagar palika meting | Patrika News

VIDEO परिषद की बैठक : टेंट व्यावसायी को फायदा देने के मुद्दे पर भीड़े सीएमओ-पीआईसी मेंबर

locationधारPublished: Feb 25, 2021 08:09:17 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

– परिषद की बैठक में जलकर व स्वच्छता कर में 10-10 रुपए की बढ़ोतरी- 12 बिंदुओं पर बैठक में हुई चर्चा, एक प्रस्ताव को रोकापत्रिका लाइव

VIDEO परिषद की बैठक : टेंट व्यावसायी को फायदा देने के मुद्दे पर भीड़े सीएमओ-पीआईसी मेंबर

VIDEO परिषद की बैठक : टेंट व्यावसायी को फायदा देने के मुद्दे पर भीड़े सीएमओ-पीआईसी मेंबर

धार.
नगर पालिका धार में गुरुवार को परिषद की बैठक हुई। हंगामेदार हुई इस बैठक में वार्षिक निविदाओं में शहर के बड़े टेंट व्यावसायी को फायदा पहुंचाने के लिए निविदा शर्तों को बदलने पर पीआईसी सदस्य बंटी डोड ने टेंट व्यावसायी से मिलीभगत का आरोप लगाया। डोड ने कहा इन नए नियमों को जोडऩे से शहर के दूसरे लोग टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने से ही वंचित हो गए है। जवाब देते हुए सीएमओ विजय शर्मा ने कहा पिछली बार हुए टेंडर के नियमों को यथावत रखा है।
बैठक में नपाध्यक्ष पर्वतसिंह चौहान, उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, पीआईसी सदस्य व पार्षद मौजूद थे। हर साल सफाई, पेयजल, टेंट, इलेक्ट्रीक सहित अन्य कार्यों के लिए वार्षिक टेंडर बुलवाए जाते है। इस बार टेंट व कुछ कामों में निविदा शर्तों में बदलाव करने को लेकर यह हंगामा हुआ। डोड ने कहा शर्तों को बदलने से सिर्फ एक ही व्यक्ति को पात्रता मिल जाएगी। जबकि दूसरे हकदारों को मौका नहीं मिल पाएगा। बैठक की शुरूआत में पीआईसी द्वारा ११७ नामांतरण प्रकरण का प्रस्ताव रद्द करने के फैसले पर विपक्ष ने अधिकारी और अध्यक्ष को घेरा। कहा कि नामांतरण अटकने से लोग दो माह से चक्कर काट रहे है। जैसे-तैसे मामला शांत हुआ।
पतियों पर सियासत गर्माई

गत दिनों हुई पीआईसी की बैठक में पतियों के बैठक में शामिल होने पर हंगामा हुआ। नेता विपक्ष अजय फकीरा, कुसुम राठौड़, मनीष प्रधान ने तीखे सवाल किए। पीआईसी को ही अवैध करार दिया। इस पर पीआईसी सदस्य डोड व वाकीफ मोहम्मद ने जवाब देते हुए कहा किसी के शामिल होने से पीआईसी अवैध कैसे। सदस्यों ने कहा सिर्फ लोगों का शामिल होना गलत है।
जलकर-स्वच्छता कर बढ़ाया

– प्रस्ताव क्रमांक 10 में जलकर वृद्धि की स्वीकृति परिषद ने दी। पहले 100 रुपए जलकर प्रति माह उपभोक्ता को देना होता था। अब इसे बढ़ाकर110 रुपए प्रतिमाह कर दिया। इसके अलावा स्वच्छता कर 30रुपए प्रति माह से बढ़ाकर 40 रुपए कर दिया है।
10 बिंदुओं पर स्वीकृति

– वार्ड-6 संत सेवालाल परिसर की भूमि आवंटन की मांग का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजने निर्णय परित कर स्वीकृति।
– जानकी नगर गार्डन में बाउंड्रीवाल व आरसीसी रिटेनिंग वॉल को मंजूरी।
– लालबाग उद्यान के विकास कार्य की समयसीमा का प्रकरण रोका। पार्षद मनीष प्रधान ने कहा बाउंड्रीवाल में घटिया निर्माण किया। पांच जगह क्रेक आ गए है।
– जैतपुरा स्थित बायपास रोड के इंट्री पाइंट व भक्तांबर कॉलोनी में स्वागत द्वार बनाने पर सहमति।
– आवास योजना के सोशियो इकोनॉमिक कार्य के लिए जमा आर्नेस्ट राशि देने का प्रकरण रोका। पीआईसी सदस्य बंटी डोड ने कहा पहले जिन लोगों ने मकान के लिए ५-५ हजार जमा करवाएं, उन्हें पैसा वापस लौटाए निकाय।
– प्रिकास्ट बाउंड्रीवाल और पैंटिंग कार्य के लिए प्राप्त दरों की स्वीकृति दे दी गई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zjnhb
VIDEO परिषद की बैठक : टेंट व्यावसायी को फायदा देने के मुद्दे पर भीड़े सीएमओ-पीआईसी मेंबर
सामान न दे उन्हें ब्लैक लिस्ट करो

बैठक में पार्षद राजेश सिसौदिया ने कहा चार दिन से केबल के लिए स्टोर के चक्कर लगा रहा हूं। कहा जा रहा है कि ठेकेदार एक-दो दिन में सामान देगा। सिसौदिया ने कहा जो ठेकेदार सामान नहीं दे पा रहा है, उसे ब्लैक लिस्ट क्यों नहीं करते।

ट्रेंडिंग वीडियो