scriptजुलाई के आखिर तक ऑनलाइन हो जाएगा जिला अस्पताल | District Hospital will be online by the end of July | Patrika News

जुलाई के आखिर तक ऑनलाइन हो जाएगा जिला अस्पताल

locationधारPublished: Jul 10, 2018 11:18:29 am

सी-नेट व एनआइसी के अधिकारियों ने टटोली व्यवस्थाएं

C-NET and NIC officials have set up

C-NET and NIC officials have set up

धार.
जिला अस्पताल को पूरी तरह ऑन लाइन करने के लिए सोमवार को भोपाल से आए सी-नेट के इंजीनियर व धार एनआइसी के अधिकारियों ने अस्पताल के इंतजाम टटोले। बता दें कि ओपीडी पंजीयन व एक्स-रे जैसी सुविधाएं पहले से ऑनलाइन हो चुकी है, वहीं दूसरे सुविधाओं को ऑन लाइन करने में जरूरी आवश्यकताओं के बारे में अस्पताल प्रबंधन को निर्देशित किया गया।
साइंटिफिक ऑफिसर अंबाराम जायसवाल ने बताया कि जुलाई के आखिर तक प्रदेश के सभी 51 जिलों के जिला अस्पताल ऑन लाइन हो जाएंगे। सोमवार को अस्पताल के इंतजाम देखने सी-नेट के इंजीनियर सौरभ माहेश्वरी भोपाल से आए थे। इनके साथ एनआइसी के जिला सूचना अधिकारी हिरालाल कन्नौज भी थे, जिन्होंने सिविल सर्जन कक्ष में सभी डॉक्टरों को सॉफ्टवेयर की जानकारी देते हुए अस्पताल के बारे में विस्तृत जानकारी ली। जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. संजय जोशी के अनुसार अब जिला अस्पताल का पूरा रिकॉर्ड ऑनलाइन हो जाएगा, जिससे काफी सुविधा मिलेगी।
जल्द ही ऑनलाइन होंगे अपाइंटमेंट
साइंटिफिक ऑफिसर जायसवाल का कहना है कि दूसरे चरण में डज्ञॅक्टरों का अपाइंटमेंट भी ऑनलाइन किया जाएगा। फिलहाल सॉफ्टवेयर में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं, जिसके बाद दूसरे चरण में यह सुविधा शुरू हो सकेगी। ई-हॉस्पिटल नामक वेब बेस्ड सॉफ्टवेयर में जिला अस्पताल में मौजूद सभी डॉक्टरों का डाटा फिड किया जाएगा, जिनकी उपलब्धता व उनके विषय के बारे में पूरी जानकारी होगी।
कांग्रेस…
आज से शुरू होगी समन्वय समिति की एकता यात्रा
देर रात धार पहुंचेंगे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, जमावट में लगी रही जिला कांग्रेस
धार.
मंगलवार से कांग्रेस समन्वय समिति की एकता यात्रा शुरू होने वाली है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सोमवार देर रात धार पहुंचेंगे, वहीं मंगलवार सुबह से लेकर शाम तक वे स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। पूर्व सीएम सिंह के आने से पहले जिला कांग्रेस सभी गुटों की जमवाट में जुटी रही।
हालांकि जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम के दोनों मोबाइल बंद मिले, लेकिन जिला कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री सिंह मंगलवार सुबह 8 बजे से ही बैठक में व्यस्त हो जाएंगे। जानकारी के मुताकि समन्वय समिति द्वारा चयनित जिले के पूर्व व वर्तमान जनप्रतिनिधियों के अलावा पार्टी पदाधिकारियों से सुबह 8 बजे सर्किट हाउस पर नाश्ते के साथ चर्चा होगी। सभी गुट को आपस में जोडऩे के लिए यह कवायद की जा रही है। इसके बाद करीब 11 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे, जहां कार्यकर्ताओं से वन टू वन व सामूहिक रूप से चचौ होगी। इसके बाद सिंह दोपहर 2.30 बजे पत्रकारों से चर्चा के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों से चर्चा करने पहंचेंगे। सबसे पहले वे कोर्ट जाएंगे, जहां बार एसोसिएशन के प्रत्येक सदस्य से चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो