scriptबेवजह किसी को थाने पर कस्टडी में ना बैठाएं | Do not sit in custody at the police station | Patrika News

बेवजह किसी को थाने पर कस्टडी में ना बैठाएं

locationधारPublished: Jul 26, 2018 11:48:01 am

डीआईजी ग्रामीण ने किया वार्षिक निरीक्षण, परेड की सलामी लेकर लगाया ‘दरबार’

DIG grameen's annual inspection, the salute of the Parade took place from 'Darbar'

DIG grameen’s annual inspection, the salute of the Parade took place from ‘Darbar’

पत्रिका लाइव
धार.
कस्टडी में आप बराबर किसी का ध्यान नहीं रख सकते तो बेवजह किसी को थाने पर ना बैठाएं। जो भी मामला हो उसकी पुख्ता लिखापड़ी करें ताकि फिजूल मीडिया में पुलिस की बदनामी ना हो सके। ये हिदायतेेंं डीआइजी ग्रामीण अनिल शर्मा ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस अधिकारियों को दी। वार्षिक निरीक्षण के दौरान डीआइजी ने डीआरपी लाइन में परेड की सलामी लेते हुए बलवा परेड का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने ‘दरबार’ लगाकर पुलिस कर्मियों की समस्याएं सुनी तो विधायक नीना वर्मा के साथ पौध रोपण भी किया। बल की कमी को लेकर डीआइजी ने आश्वस्त कराया। बता दें कि जिले में अधिकारी जवान सहित कुल 572 पद खाली पड़े हैं।
ना किराए से मकान मिलते हैं ना सरकारी क्वार्टस
‘दरबार’ के दौरान मांडव थाने पर पदस्थ एसआई त्रिलोक बौरासी ने बताया कि डीआइजी को बताया कि हिल स्टेशन होने के कारण मांडव में ना तो मकान किराए से मिलते हैं और ना ही वहां स्टाफ क्वार्टर्स हैं। ऐसे में पुलिस को बड़ी परेशानी हो रही है। डीआइजी ने कहा कि इस समस्या को लेकर लगातार पत्र व्यवहार जारी है और जल्द ही निराकरण होगा। इधर एक नवआरक्षक ने अवकाश की समस्या रखी, जिस पर उन्होंने कहा कि जरूरी छुट्टियां किसी की नहीं रोकी जाती हैं। दरबार में एसपी बीके सिंह, एएसपी रूपेश द्विवेदी के अलावा जिले के दोनों सीएसपी(धार, पीथमपुर), सभी एसडीओपी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।
देखी शहर की कंट्रोलिंग
डीआरपी लाइन स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूम से डीआइजीने शहर की गतिविधियों का जायजा लिया। बता दें कि शहर भर में पुलिस के 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिन पर रिकार्ड होने वाली गतिविधियों पर डीआरपी लाइन स्थित कंट्रोल रूम से नजर रखी जाती है। निरीक्षण के बाद डीआइजी ने डीआरपी लाइन में आरओ मशीन का भी लोकार्पण किया।
डीआइजी ने नीम, विधायक ने लगाया जाम
डीआरपी लाइन में पौध रोपण के दौरान डीआइजी ने नीम का पौधा लगाया तो विधायक वर्मा ने जाम का पौधा लगाया। इस दौरान डीएफओ एसके सागर, एसपी बीके सिंह, बटालियन सीइओ अखिलेश झा, सुबेदार राजेश बारवाल सहित सभी सीएसपी, एसडीओपी, थाना प्रभारी आदि ने एक-एक पौधा लगाया।
जीम का जायजा
आरआई कार्यालय में पुलिस कर्मियों के लिए बने जीम का निरीक्षण करते हुए डीआइजी ने यहां आने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या भी पूछी। इस दौरान एसपी ने उपकरणों पर हाथ आजमाते हुए उनकी गुणवत्ता भी जांची। डीआइजी ने निर्देशित किया कि अधिक से अधिक पुलिस कर्मियों को जीम के लिए प्रेरित करें ताकि उनकी फिटनेस बनी रहे।
40 से ज्यादा पुरस्कृत
निरीक्षण के दौरान डीआइजी ने अच्छे टर्नआऊट वाले ४० से अधिक पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया। इनमें से कुछ को नगद तो कुछ को शाबासी का ईनाम दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो